Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

Yogi का हमला: मौजूदा Congress गांधी, पटेल और शास्त्री की नहीं, इटली की है

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के चुनावी अखाड़े में बीजेपी और कांग्रेस दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है लेकिन बीजेपी इस समर में स्टार प्रचारक की फौज उतार कर कांग्रेस से चार कदम आगे दिखाई दे रही है। इसी कड़ी में उतर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश में मोर्चा संभाला है। रेणुका के बाद ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले किए। उन्होंने मौजूदा कांग्रेस को गांधी, पटेल, शास्त्री की नहीं इटली की कांग्रेस बताया, जोकि दुनिया भर में माफिया प्रवृत्ति के लिए कुख्यात है।

बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील

योगी आदित्यनाथ ने सेना में हिमाचल के जवानों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के जवानों ने अपनी शहादत से देश की रक्षा की है। उन्होंने आरोप  लगाया कि  कांग्रेस ने हिमाचल में माफिया राज को बढ़ावा देकर यहां की जवानी के साथ खिलवाड़ किया है। योगी ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के कश्मीर को स्वायतता दिए जाने के बयान को शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस का शर्मनाक चेहरा सामने आ गया है। वहीं, उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए लोगों से बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।


रेणुका जी। कांग्रेस से दो कदम आगे चल रही बीजेपी ने स्टार प्रचारकों को हिमाचल में लाने में बाजी मार ली है। रविवार को यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीरेणुका जी में पहली बड़ी जनसभा की। योगी ने अपने तल्ख भरे लहजे से प्रदेश सरकार पर ताबड़तोड़ हमला किया।योगी ने कहा कि हिमाचल देवभूमि ने नाम से जानी जाती है, लेकिन यहां कुछ ऐसा अपराध हुए हैं, जिनकी बजह से हिमाचल देश में ही नहीं विदेश में भी बदनाम हुआ है। योगी ने कहा कि प्रदेश में वन माफिया, शराब माफिया और खनन माफिया पूरी तरह से सक्रिय है। उन्होंने कहा कि विकास प्रदेश में न के बराबर हुआ है। केवल बढ़ा है तो सिर्फ भ्रष्टाचार। बहरहाल उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी बलवीर चौहान  के पक्ष में वोट देने की लोगों से अपील की और कहा कि आज देश कांग्रेस मुक्त हो रहा है, ऐसे में हिमाचल में भी कमल खिलेगा तो विकास की बयार बहेगी।

उन्होंने कहा कि अबकी बार हिमाचल में बीजेपी की सरकार बनेगी। योगी ने कांग्रेस प्रत्याशी विनय कुमार को घेरते हुए कहा कि जो व्यक्ति सरकार में रहते हुए और लोक निर्माण विभाग की सीपीएस रहा हो उसे विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की ऐसी हालत समझ से परे हैं। उन्होंने कहा कि पांच साल तक वे सता में क्या करते रहे जो अपने विधानसभा क्षेत्र की सड़कें तक ठीक नहीं करवा पाए। जनसभा से पहले योगी ने  मंदिर में पूजा अर्चना भी की।

कांग्रेस न तो केंद्र से पैसा लेना चाहती है और न ही क्षेत्र का विकास करना चाहती है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी के प्रत्याशी बलबीर सिंह चौहान एक यशस्वी उम्मीदवार है जो क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करने में सक्षम है वही उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह अपने इटली से केवल माफियाराज यह लाई हैं जिन्हें उसने उत्तर प्रदेश में फैला दिया है, जहां-जहां कांग्रेस की सरकार हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि मोदी ने विश्व भर में जहां एक ओर भारत की स्थिति मजबूत कर इज्जत दिलाई है वहीं मोदी ही केवल एक ऐसे पीएम हैं जो देश का चहुंमुखी विकास कर इसे फिर से सोने की चिड़िया बना सकते हैं। जितना कांग्रेस की सरकार ने पिछले 10 साल में पहाड़ी राज्यों को नहीं दिया उतना नरेंद्र मोदी की सरकार ने केवल 3 वर्षों में दिया है, किंतु प्रदेश की निकम्मी कांग्रेस सरकार न तो केंद्र से पैसा लेना चाहती है और न ही क्षेत्र का विकास करना चाहती है। वही योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार व स्थानीय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके हेलीकॉप्टर को रैली स्थल से 20 किलोमीटर दूर उतरने की आज्ञा दी गई जो वर्तमान सरकार की घटिया नीयत को दर्शाता है

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है