×

UP में Corona पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन: आज रात 12 बजे से ये 15 जिले पूरी तरह सील

UP में Corona पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन: आज रात 12 बजे से ये 15 जिले पूरी तरह सील

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार (UP Govt) ने 15 जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया है। राज्य के मुख्य सचिव ने इसकी पुष्टि की है। आज रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज पूरी तरह सील हो जाएंगे।


इस दौरान सभी जगह पर कर्फ़्यू जैसी हालत रहेगी। कोई भी बाहर नहीं निकल सकेगा। कोरोना के फैलने की सबसे ज्यादा मामले इन्हीं जिलों से आ रहे थे। इस दौरान कोई दुकानें नहीं खुलेंगी, सिर्फ आश्वयक वस्तुओं की होम डिलिवरी होगी। इसके साथ ही केवल कर्फ्यू पास वालों को घर से निकलने की इजाजत दी जाएगी। 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। इन जिलों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा। सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को आने-जाने की इजाजत होगी।

यह भी पढ़ें: Video : Lockdown में बाहर घूम रही थी महिला, पुलिसकर्मी ने रोका तो की हाथापाई

ऐसे में सामानों की घर-घर सप्लाई होगी। इन जिलों में जारी हुए पासों की समीक्षा होगी। बहुत सारे पासों को निरस्त किया जाएगा। अब सिर्फ स्वस्थ्य, पुलिस व अन्य बहुत अति आवश्यक कार्यों में लगे लोगों का ही पास नया बनेगा। उत्तर प्रदेश में कोरोना के 328 मामले सामने आए हैं, जिसमें 281 एक्टिव केस है। तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 21 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 61, आगरा में 49, मेरठ में 25, गाजियाबाद में 23, लखनऊ में 21, कानपुर में 16, शामली में 14, सहारनपुर में 12 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा सीतापुर में 8, वाराणसी में 7, महाराजगंज में 6, बरेली में 6, लखीमपुर खीरी में 5, गाजीपुर में 5, बस्ती में 5 केस सामने आ चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है