×

CM योगी का धाकड़ फैसला- चौराहों पर लगेंगे रेपिस्ट और मनचलों के पोस्टर, महिला पुलिस ही देगी सजा

शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएंगे

CM योगी का धाकड़ फैसला- चौराहों पर लगेंगे रेपिस्ट और मनचलों के पोस्टर, महिला पुलिस ही देगी सजा

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अपनी फायर ब्राण्ड हिन्दू नेता की छवि के अलावा अपने कठोर और अनोखे फैसलों के लिए जाने जाते हैं। इसी कड़ी में सीएम योगी ने एक और धाकड़ फैसला किया है। उत्तर प्रदेश में महिला अपराधों पर लगाम लगाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनवाने वाले सीएम योगी के निर्देशों पर अब यूपी पुलिस ने एक नया ऑपरेशन शुरू किया है, जिसे नाम दिया गया है- ऑपरेशन दुराचारी। इसके तहत महिलाओं-बच्चियों के साथ दुष्कर्म या अन्य अपराध करने वाले आरोपियों के पोस्टर चौक-चौराहों पर सार्वजनिक किए जाएंगे। इसके अलावा मददगारों के नामों का भी खुलासा होगा।


महिलाओं के साथ आपराधिक घटना होने पर ये होंगे जिम्मेदार….

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिया कि दुराचारी, पेशेवर अपराधियों के भी चौराहों पर पोस्टर (Poster) लगाए जाएं। ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चले और उनका समाज बहिष्कार करे। माना जा रहा है कि रेपिस्ट में वही अपराधी शामिल होंगे, जिन्हें अदालत ने दोषी करार दिया हो। सीएम ने प्रदेश के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं। ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा।

यह भी पढ़ें: जवाहर का कौल पर तंज : अनपढ़ व्यक्ति से हारकर PM और CM के खिलाफ कर रहे टिप्पणियां

सीएम ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे। उनकी जवाबदेही तय की जाएगी और उनके खिलाफ ऐक्शन होगा। वहीं, सीएम ने इस ऑपरेशन को और रोचक बनाते हुए कहा कि महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाए। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस कर्मी ऐसे अपराधियों को सबक सिखाएं ताकि वे महिलाओं के साथ अपराध करने में डरें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है