Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

आपके Whatsapp पर भी आ रहा है फ्री बीयर के ऑफर का मैसेज तो हो जाएं सावधान

आपके Whatsapp पर भी आ रहा है फ्री बीयर के ऑफर का मैसेज तो हो जाएं सावधान

- Advertisement -

नई दिल्ली। आए दिए हमारे वॉट्सएप पर कई तरह के मैसेज आपके पास आते हैं। इनमें काफी हद तक फेक मैसेज ही होते हैं जो लोगों को गुमराह करते हैं और गलत जानकारी देते हैं। हाल ही में वॉट्सएप (Whatsapp) पर एक प्रोडक्ट के ऑफर का मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि Heineken ब्रैंड की ओर से लॉकडाउन में फ्री बीयर (Free beer) दी जा रही है। इस मैसेज में दावा किया गया है कि कंपनी की ओर से एक सर्वे भरने के बदले चार बीयर फ्री दी जा रही हैं।

कंपनी ने कन्फर्म किया गया है कि वॉट्सएप पर शेयर हो रहा यह मैसेज स्कैम है और ऐसा कोई ऑफर (Offer) कंपनी की ओर से नहीं दिया जा रहा है। ऐसे स्कैम बहुत कॉमन हैं और इन ‘फिशिंग’ अटैक्स का मकसद आपके प्राइवेट डिटेल्स चुराना होता है। इसके अलावा स्कैम की मदद से आपका टाइम वेस्ट करने के साथ स्कैमर कमाई भी कर सकते हैं।


वॉट्सऐप पर शेयर किए जा रहे इस मैसेज को एक ट्विटर यूजर ने कंपनी के साथ शेयर किया और इस बारे में पूछताछ की। कंपनी ने यूजर के जवाब में कहा कि हां, यह एक स्कैम है। प्लीज इसके साथ दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें और इसे हमारी जानकारी में लाने के लिए धन्यवाद। इस मैसेज के साथ दिए लिंक पर क्लिक करने वाले यूजर्स को Heineken की एक फर्जी वेबसाइट पर पहुंचा दिया जाता था और उन्हें अपने डिटेल्स सर्वे पूरा करने के लिए भरने होते थे। ऐसे किसी भी मैसेज पर भरोसा करने की गलती ना करें। इसके अलावा कंपनियां कभी भी वॉट्सऐप पर ऐसे ऑफर मैसेज की तरह शेयर नहीं करतीं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है