Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

SBI की जबरदस्त स्कीम : सिर्फ एक Missed Call से मिल जाएगा 20 लाख तक का Loan

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI आपके लिए लेकर आया बड़ा तोहफा

SBI की जबरदस्त स्कीम : सिर्फ एक Missed Call से मिल जाएगा 20 लाख तक का Loan

- Advertisement -

ऐसा कई लोगों के साथ होता है कि वो अपनी कुछ जरूरतों के लिए लोन लेना चाहते हैं, लेकिन उन्हे ये समझ नहीं आता कि लोन कहां से लें और किस तरह लें। अगर आप भी लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI आपके लिए बड़ा तोहफा लेकर आया है जिसका नाम है Xpress Credit Personal Loan। इस स्कीम से हर स्तर के लोगो को काफी फायदा मिलेगा। भारतीय स्टेट बैंक की ओर से यह योजना बनाई गई है कि एसबीआई के तमाम ग्राहक सिर्फ मिस कॉल देकर पर्सनल लोन ले सकते हैं। आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि इसका प्रोसेस क्या है और कैसे आप केवल एक मिस कॉल देकर पर्सनल लोन पा सकते हैं …

ये भी पढ़ेंः RBI ने इस बैंक पर लगाया प्रतिबंध, ग्राहक छह महीने तक निकाल सकेंगे सिर्फ एक हजार रुपए

सबसे पहले जरूरी चीजे ये हैं कि भारतीय स्टेट बैंक के नियम के मुताबिक जो लोग स्टेट बैंक से जुड़े होगें वही इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। इस लाभ को पाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक में आपका एकाउंट होना जरूरी है। लोन लेन के लिए ग्राहक को 7208933142 नंबर पर एक मिस्ड कॉल करना होगा और जैसे ही कोई ग्राहक इस नंबर पर कॉल करेगा उसे बैंक की तरफ से बैक कॉल आएगा और आपके लोन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

SBI ने इससे आसान सुविधा भी आपके लिए रखी है जिसमें आपको कॉल भी नहीं करनी है बल्कि एक एसएमएस के जरिए भी आप लोन पा सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बेवसाइट के मुताबिक ग्राहक पर्सनल लोन से जुड़ी सभी उनके टोल फ्री नंबर 1800 -11-221 पर कॉल करके भी पा सकते हैं। यदि आपको एसएमएस के जरिए लोन चाहिए तो आप एसएमएस में PERSONAL लिखकर 7208933145 पर एसएमस भेज दें। एसएमएस डिलिवर होते ही बैंक की तरफ से आपको फोन आएगा और आपके लोन की प्रोसेसिंग की आगे की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

आप मिस कॉल से और भी कई तरह की सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। मिस कॉल सर्विस से आप अपने कई तरह के काम भी कर सकते हैं जैसे पर्सनल लोन के साथ-साथ अगर आप बैलेंस चेक करना चाहते हैं या फिर मिनी स्टेटमेंट निकालने के लिए और दूसरे जरूरी काम भी इसी नंबर से कर सकते हैं। दरअसल, यह ऑफर लोन मार्केट में बढ़ते कंपिटिशन को देखते हुए देश के कई और बड़े बैंकों में दिए जा रहे हैं। सरकारी बैंकों की बात करें तो पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे बैंक भी यह सुविधा प्रदान करते हैं। वहीं, प्राइवेट बैंकों में आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, समेत कई बैंक मिस कॉल की सुविधा देते हैं।

अब आपको हम बताते हैं कि इस सुविधा से आप कितना लोन ले सकते हैं। SBI की इस योजना के अनुसार आप 25 हजार रुपए से लेकर 20 लाख रुपए तक लोन पा सकते हैं,साथ ही 5 से 20 लाख रुपए की ओवरड्राफ्ट सर्विस भी मिल रही है। इसमें आपको किसी तरह गारंटी या सिक्‍योरिटी की जरूरत नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है