Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

हिमाचल: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 1.70 लाख, कोर्ट की शरण में पहुंचा पीड़ित

शातिर ने बिलासपुर के युवक को मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा

हिमाचल: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 1.70 लाख, कोर्ट की शरण में पहुंचा पीड़ित

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिला के एक युवक को शातिर ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये का चूना लगा दिया। युवक को मलेशिया पहुंचने के बाद धोखाधड़ी का एहसास हुआ। यह मामला दो साल पुराना है। पीड़ित युवक के पजिनों ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़ित के परिजन कोर्ट (Court) की शरण में पहुंचे। अब कोर्ट के आदेश पर सदर थाना में धोखाधड़ी (Fraud) का मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित युवक बिलासपुर के घुमारवीं क्षेत्र के भगोट निवासी मुकेश के अनुसार 2019 में वह बेरोजगार था। इसी दौरान उसकी मुलाकात जिला के बामटा में इंस्टीट्यूट चलाने वाले सुंदरनगर क्षेत्र के हेम सिंह से हुई। हेम सिंह ने खुद को मलेशिया (Malaysia) के लिए ऑथोराइज़्ड वीजा एजेंट बताते हुए मलेशिया में 55 हजार प्रतिमाह से अधिक की नौकरी दिलाने की बात कही। हेम सिंह ने युवक से 1.70 लाख रुपये भी ले लिए। 8 अप्रैल 2019 को युवक को रामपाल नामक एक अन्य युवक के साथ मलेशिया भेज दिया गया। उन दोनों के पासपोर्ट मीरा नामक एक महिला ने अपने पास रख लिए।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: एक फोन कॉल ने लूट लिए 2.80 लाख, ऑनलाइन ठगी का सामने आया मामला

मलेशिया में एयरपोर्ट (Airport) से बाहर निकलने पर सेंड्रा नामक व्यक्ति ने उन्हें रिसीव किया। मीरा ने उनके पासपोर्ट भी उसी को सौंप दिए। सेंड्रा ने खुद को एक कंपनी का ठेकेदार बताते हुए उन पर उसके पास मजदूरी करने का दबाव डाला। इससे इंकार करने पर उन्हें एक गंदे कमरे में ले जाया गयाए जहां लगभग 20 लोग पहले से थे। तब जाकर उन्हें पता चला कि उक्त लोग एशियन देशों के बेरोजगारों को अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर मलेशिया ले जाते थेए और उनका शोषण किया जाता था। मुकेश के अनुसार गंदे व बदबूदार कमरे में 4 दिन उन्हें भूखा रखा गयाए ताकि वे उन लोगों की बात मान लें। एक दिन मौका मिलते ही वह और रामपाल वहां से भाग निकले और एक गुरुद्वारे में शरण ली। उसके बाद हेम सिंह भी मलेशिया पहुंचा। उसने घर वापस जाने के लिए 70 हजार रुपये की डिमांड की।

 

 

परिजनों द्वारा यह पैसा देने के बाद ही घर वापस आ सका। युवक के मलेशिया में रहते हुए उसकी पत्नी ने एसपी को शिकायत पत्र दिया था। उन्होंने उसे घुमारवीं थाने भेज दियाए जहां केवल रोजनामचे में रिपोर्ट दर्ज करके पल्लू झाड़ लिया गया। लंबे समय तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न किए जाने पर उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मुकेश ने फर्जी वीजा एजेंट बनकर उसके साथ धोखाधड़ी करने वाले हेम सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही उससे उसके पैसे वापस दिलाने की भी मांग की है। डीएसपी हेडक्वार्टर राजकुमार ने बताया कि सदर थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है