Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

1500 Km पैदल चल Mumbai से अपने गांव पहुंचा युवक; क्वारंटाइन किया तो 6 घंटे में हुई मौत

1500 Km पैदल चल Mumbai से अपने गांव पहुंचा युवक; क्वारंटाइन किया तो 6 घंटे में हुई मौत

- Advertisement -

मुंबई/श्रावस्ती। भारत में जारी कोरोना वायरस के कहर थामने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को एक महीने से अधिक का समय हो गया है। इस दौरान बड़े शहरों में रहकर मजदूरी करके अपना पेट पालने वाले दिहाड़ी मजदूरों को खाने-पीने और पैसे की कमी होने की वजह से पलायन करने को मजबूर होना पड़ रहा है। ताजा मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब 15 दिन पहले उत्तर प्रदेश के इंसाफ अली ने श्रावस्ती (Shravasti) जिले में अपने घर पहुंचने के लिए मुंबई (Mumbai) से पैदल चलना शुरू किया।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक के बिगड़े बोल- कोई भी मुसलमान से न खरीदे सब्जी, Video वायरल

इसके बाद रास्ते में खाने-पीने के लिए ख़ासा संघर्ष करने के बाद जब वो 1500 किलोमीटर पैदल चलकर अपने गांव पहुंचा। जहां उसके वापस लौटने की खबर पाते ही प्रशासन की देखरख में उसे जिले के मल्हीपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत मटखनवा में एक क्वारंटीन केंद्र में ले जाया गया। जहां पर रहस्यमय तरीके से उसकी 6 घंटे में ही मौत हो गई। अब स्वास्थ्य टीम ने कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा है। रिपोर्ट आने तक शव को जिला अस्पताल में सुरक्षित किया गया है। बताया गया कि क्वारंटाइन सेंटर में युवक की मौत की खबर आग की तरह जिले में फैल गई जिससे जनपद में हड़कंप मच गया।


स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के आला अधिकारी आनन-फानन में गांव पहुंचे जहां पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। क्वारन्टीन में युवक की मौत एक रहस्य बन गई जिसको सुलझाने में स्वास्थ्य और पुलिस महकमा लग गया है। प्रशासन का कहना है कि युवक की मौत पानी की कमी और थकावट के कारण हुई है। इस मसले पर सीएमओ ने कहा कि कोरोना रिपोर्ट सामने आने के बाद ही हम अली की मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए उसके शव का पोस्टमार्टम करेंगे। डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किए गए प्रारंभिक जांच के दौरान, कोरोनो वायरस के कोई संकेत या लक्षण का पता नहीं लगा था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है