×

Corona Negative युवक ने सामाजिक बहिष्कार से तंग आकर की आत्महत्या, DGP बोले-सही बात नहीं

Corona Negative युवक ने सामाजिक बहिष्कार से तंग आकर की आत्महत्या, DGP बोले-सही बात नहीं

- Advertisement -

ऊना/शिमला। हिमाचल के बनगढ़ के रहने वाले मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले एक युवक ने आत्महत्या (Suicide) कर ली है। युवक ने सामाजिक बहिष्कार से दुखी होकर यह कदम उठाया है। यह कहना है डीजीपी एसआर मरड़ी (DGP SR Mardi) का। उन्होंने बताया कि ऊना के बनगढ़ में युवक को कोरोना वायरस संदिग्ध (Coronavirus suspected) माना जा रहा था। युवक को क्वारंटाइन में भी रखा था, उसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव (Negative) आई। जब युवक अपने गांव गया तो उसे सोशल बायोकोटिंग का सामना करना पड़ा जो सही बात नहीं। मरड़ी ने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग का मतलब सामाजिक भेदभाव नहीं है, सबको भाईचारे के साथ रहना है।

यह भी पढ़ें:  देहरादून में जंगल के रास्ते सीमा में घुसे 7 जमाती दबोचे, किया क्वारंटाइन

बता दें कि युवक का कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना का टेस्ट करवाया गया था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद युवक को होम क्वारंटीन किया गया था। आज सुबह युवक का शव बाथरूम में फंदे पर झूलता हुआ मिला। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वहीं, परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर दिलशाद को बेवजह ताने मारने का आरोप जड़ा है। 

 


 दिलशाद मोहम्मद उर्फ विपिन चिकन कॉर्नर की दुकान करता था। जानकरी के अनुसार दिलशाद के जमातियों के संपर्क में आने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने दिलशाद का कोरोना टेस्ट करवाया गया था। रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद शनिवार को पुलिस दिलशाद मोहम्मद को घर छोड़ गई और होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए थे। शनिवार को रोजाना की तरह दिलशाद नमाज पढ़ने के बाद अपने कमरे मेें चला गया, लेकिन रविवार सुबह परिजनों ने दिलशाद मोहम्मद का शव बाथरूम में लटका देखा। दिलशाद ने घर के पीछे बने बाथरूम में चुनरी के साथ फंदा लगाया था।

 

यह भी पढ़ें:  Curfew के बीच पिकअप में ले जा रहा था दो दर्जन लोग, FIR दर्ज

मृतक के परिजनों की मानें तो कुछ रोज पहले दो जमातियों ने मस्जिद में पनाह मांगी थी लेकिन मस्जिद के मौलवी ने पनाह देने के लिए मना कर दिया, जिसके बाद उन्हें दिलशाद अपनी स्कूटी पर कहीं छोड़कर आया था। परिजनों ने कहा कि ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी, जिसके बाद दिलशाद मोहम्मद का कोरोना टेस्ट करवाया और रिपोर्ट नेगटिव आई। परिजनों की माने तो गांव के कुछ लोग दिलशाद को ताने मारते थे। एसएचओ ऊना सदर दर्शन सिंह ने कहा कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच शुरू कर दी है। एसएचओ ने माना कि युवक का कोरोना टेस्ट करवाया गया था, लेकिन रिपोर्ट नेगटिव आई थी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है