जन्म का वार बताता है आपके बारे में बहुत कुछ, आप भी जानिए

जन्म का वार बताता है आपके बारे में बहुत कुछ, आप भी जानिए

- Advertisement -

ज्योतिष शास्त्र में किसी व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानने के लिए उसके जन्म की तारीख, समय और दिन बहुत महत्वपूर्ण होता है। ये भी कहा जाता है कि व्यक्ति किस दिन जन्मा होता है उसका प्रभाव भी जीवन पर पड़ता है। जिस वार को व्यक्ति पैदा होता है उसका असर उसकी पर्सनैलिटी पर पड़ता है। सूर्य रविवार का स्वामी है तो वहीं चंद्र सोमवार का, मंगल ग्रह मंगलवार को रूल करता है। बुध ग्रह बुधवार का, बृहस्पति वीरवार का स्वामी है। शुक्र ग्रह शुक्रवार, शनि शनिवार को प्रभावित करता है। आज हम आपको हफ्ते के अलग-अलग दिन का महत्व और उसका उस दिन जन्म लेने वाले व्यक्ति पर क्या प्रभाव पड़ता है इसके बारे में बताने जा रहे हैं …

सोमवार : जो व्यक्ति इस दिन पैदा हुए हैं उनमें से ज़्यादातर लोग आत्म प्रेरित होते हैं। वे अपनी दयालुता और अच्छे स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। ये लोग अपनी ख़ुशी और गम दोनों को बहुत अच्छे से हैंडल करते हैं। शुरुआती समय में इनका रुझान पढ़ाई की तरफ नहीं होता है, लेकिन बाद में ये उससे पार पा लेते हैं।

मंगलवार : जिन लोगों का जन्म मंगलवार को होता है वो थोड़े गुस्सैल होते हैं। इस एक कारण की वजह से ज़्यादातर मौकों पर उन्हें अपने चाहने वालों से दूर जाना पड़ जाता है। इन लोगों में जीवनभर ईगो की समस्या बनी रहती है।

बुधवार : इस दिन जन्मे लोगों का रुझान धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों की तरफ हमेशा से देखने को मिला है। भगवान की शक्ति पर यक़ीन करने के कारण ये हमेशा ज़मीन से जुड़े रहते हैं और कोई भी नकारात्मक काम करने से दूर रहते हैं। ये अपने काम को प्राथमिकता देते हैं और इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं है।

गुरुवार : जिन लोगों का जन्म गुरुवार को हुआ है उनकी पर्सनैलिटी एक समझदार और रोमांच पसंद करने वाले व्यक्ति की होती है। ये मुश्किल से मुश्किल हालात को बहुत ही आसानी के साथ डील कर लेते हैं। इन्हें अपने दोस्त और परिवार के प्यार और समर्थन जीवनभर मिलता है। ये काफी किस्मत वाले होते हैं क्योंकि लक हमेशा इनके पक्ष में रहता है।

शुक्रवार : इस दिन जन्म लेने वाले व्यक्तियों को आप उनके ज़िंदादिल और ख़ुशमिज़ाजी स्वभाव की वजह से भीड़ में भी ढूंढ सकते हैं। ये अपने आसपास के व्यक्तियों को काफी प्रभावित करते हैं। वहीं, दूसरी तरफ कोई परेशानी आने पर ये काफी सहनशीलता दिखाते हैं। ये काफी मज़बूत इरादों वाले व्यक्ति होते हैं।

शनिवार : जिन लोगों का जन्म शनिवार को हुआ होता है उनका रुझान कृषि, व्यापार या फिर तकनीक के क्षेत्र में होता है। ये अपने शुरुआती दिनों में काफी परेशानियां झेलते हैं लेकिन बाद में अपने आसपास के लोगों से सावधान रहना सिख जाते हैं। वहीं, इस दिन जन्मे लोगों के रिश्ते अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ ज़्यादा खास नहीं रहते हैं।

रविवार : इस दिन जन्मे लोग ज़्यादा एक्टिव नहीं होते हैं। ये हर काम में पीछे रह जाते हैं, लेकिन किस्मत हमेशा इनका साथ देती है। इसके अलावा सामाजिक तौर पर ये थोड़े शर्मीले होते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है