Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

सेना भर्ती के लिए आए युवाओं का हंगामा, Chandigarh-Dharamshala NH पर किया चक्का जाम

सेना भर्ती के लिए आए युवाओं का हंगामा, Chandigarh-Dharamshala NH पर किया चक्का जाम

- Advertisement -

ऊना। जिला मुख्यालय पर स्थित इंदिरा स्टेडियम (Indira Stadium) में सेना भर्ती के पांचवें दिन युवाओं ने खूब हंगामा किया। कई युवाओं को निर्धारित समय तक गेट पर न पहुंचने पर एंट्री नहीं मिल पाई। इसी बात से खफा होकर युवाओं ने चंडीगढ़-धर्मशाला एनएच जाम कर दिया। सैकड़ों की संख्या में युवक सड़क के बीचों बीच जमा हो गए और सेना भर्ती अधिकारियों के खिलाफ धरने पर बैठ गए। वहीं जेसीओ पद के लिए भर्ती होने पहुंचे हरियाणा राज्य के युवाओं ने दौड़ के लिए उन्हें कम समय देने का आरोप लगाया। जिसके बाद प्रवेश न मिलने से हिमाचल के युवाओं और कम समय मिलने के कारण हरियाणा के युवाओं ने चंडीगढ़-धर्मशाला हाइवे पर जाम लगा दिया जिसे खुलवाने में पुलिस कर्मियों को खासी मुशक़्क़त करनी पड़ी लेकिन जाम नहीं खुला। मामले की सूचना मिलते ही एडीसी अरिंदम चौधरी और एएसपी विनोद धीमान मौका पर पहुंचे और युवाओं बातचीत के बाद सेना के अधिकारियों से बातचीतकी। प्रशासनिक अधिकारियों के दखल के बाद सेना अधिकारियों ने आज के लिए बुलाये गए युवाओं को प्रवेश देने की बात मान ली, जिसके बाद मामला शांत हो पाया। भर्ती के लिए पहुंचे युवाओं ने कहा कि पहले चार दिन भर्ती के लिए 9 बजे तक प्रवेश किया गया लेकिन आज 5 बजे ही प्रवेश बंद कर दिया गया जिस कारण उन्हें मजबूरी में प्रदर्शन करना पड़ा।


भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में प्रवेश का समय सुबह तीन बजे तक है लेकिन उन्होंने 5 बजे के बाद प्रवेश बंद किया। उन्होंने कहा कि कुछ युवा पहले ही रिजेक्ट हो चुके है जो आज दोबारा भर्ती देखने पहुंचे है और जब उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया तो उन्होंने हंगामा किया।

सेना भर्ती को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर भर्ती से संबंधित एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें दो युवा पहले चल रही दौड़ के दौरान आखिरी चक्कर में एंट्री करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को जमकर शेयर किया जा रहा है। युवाओं का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया में धांधली हो रही है।

वीडियो वायरल पर सेना अधिकारी का कहना है भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ चल रही है। उन्होंने कहा कि उनके पास भी एक वीडियो पहुंचा है जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि भर्ती स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जायेगा।बता दें कि दस दिन तक चलने वाली ये सेना की भर्ती प्रक्रिया (Army recruitment process) 9 जनवरी से शुरू हुई है। सेना भर्ती कार्यालय अंबाला (Army Recruiting Office, Ambala) की ओर से विशेषतौर पर भर्ती कार्यालय हमीरपुर के तहत बिलासपुर, हमीरपुर व ऊना (Bilaspur, Hamirpur and Una) के युवाओं के लिए इस खुली भर्ती का आयोजन किया गया है। 17,464 युवाओं ने इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है