Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

प्रदेश में युवा कांग्रेस ने सीएए के विरोध में निकाला मशाल जलूस

प्रदेश में युवा कांग्रेस ने सीएए के विरोध में निकाला मशाल जलूस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस (Himachal Pradesh Youth Congress) ने शनिवार को नागरिक संशोधन कानून (सीएए) (CAA) के विरोध में प्रदेश भर में मशाल जलूस निकाला। जिसमें कांग्रेस के बड़े नेता भी मौजूद रहे। इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून वापस लेने की मांग उठाई। शिमला शहरी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विरेन्द्र बांशटू के नेतृत्व में समिट्री टनल से संजौली चौक तक मशाल जुलूस निकाला गया। इस मशाल जुलूस में शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे।


सोलन में कुलदीप राठौर की अगवाई में निकाली रैली


सोलन। युवा कांग्रेस ने सोलन के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह से रैली निकाली जो कोकर माल रोड होती हुई पुराने डीसी कार्यालय पर संपन्न हुई। जिसमें हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर व सोलन के विधायक कर्नल धनीराम शांडिल विशेष तौर पर शामिल हुए। रैली के दौरान केंद्र सरकार (Central Govt) के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने कहा कि आज का दिन कांग्रेस देश बचाओ संविधान बचाओ के नारे के तहत विभिन्न स्थानों में केंद्र की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा सोलन में इसी के तहत युवा कांग्रेस ने यह मशाल रैली निकाली और केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों का विरोध किया।


जनता का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी ने निकाला एनआरसी और सीएए का शिगुफा: हीरा लाल विभु

कुल्लू। लाहुल स्पीति व कुल्लू युवा कांग्रेस के नेताओं ने एक संयुक्त बयान में कहा कि जो देश के अंदर बीजेपी के द्वारा एनआरसी (NRC) और सीएए का जो कानून लागू किया जा रहा है उसके माध्यम से अमित शाह और मोदी जी संविधान का गला घोंटने की तैयारी कर रहे हैं। हमारा देश विविधता में एकता वाला देश है। मनाली युवा कांग्रेस अध्यक्ष हीरा लाल ने कहा कि आज देश आर्थिक मंदी से जूझ रहा है। देश की जीडीपी आईसीयू में है, देश में युवा बेरोजगारी और महंगाई चरम सीमा पर है।

प्याज समेत खाने पीने की अन्य वस्तुएं आम आदमी की थाली से दूर होती जा रही है। परंतु इन सभी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार ने एनएससी का शिगूफा देश के अंदर छोड़ा है। हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों में इस काले कानून के खिलाफ मशाल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। जिसके अनुरूप कुल्लू जिला युवा कांग्रेसी और लाहौल-स्पीति युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ एनएसयूआई ने भी ढालपुर कुल्लू में शांतिपूर्वक मशाल जलूस निकाल कर इसका विरोध किया।


ऊना में गलुआ मोड से लेकर एमसी पार्क ऊना तक मशाल जुलूस

ऊना। युवा कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शनिवार शाम को गलुआ मोड से लेकर एमसी पार्क ऊना तक मशाल जुलूस निकाला। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हाथों में मशाल लिए पूरे बाजार का चक्कर लगाया। विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अखिल अग्रिहोत्री ने कहा कि देश के संविधान की मूल प्रस्तावना के खिलाफ बीजेपी ने नागरिकता संशोधन कानून लागू किया है। उन्होंने कहा कि सीएए देश के नागरिकों को बांटने का काम करता है। अगर केंद्र ने इस कानून को वापस नहीं लिया तो कांग्रेस प्रदेश में इसके खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है