Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों पर Youth Congress ने घेरी केंद्र सरकार, जमकर किया प्रदर्शन

पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों पर Youth Congress ने घेरी केंद्र सरकार, जमकर किया प्रदर्शन

- Advertisement -

मंडी/कुल्लू। देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel) के दाम बढ़ने के बाद कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर कर दिया है। इसी के चलते यूथ कांग्रेस (Youth Congress) मंडी और कुल्लू के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इस दौरान मंडी में जहां युवा कांग्रेस ने बाइक व स्कूटी को रेहड़ी पर लाद कर सरकार के खिलाफ रोष जताया, वहीं कुल्लू में गाड़ी को रस्सी से खींचकर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में फीस वृद्धि पर भड़की NSUI, फैसला वापस ना लिया तो करेंगे उग्र आंदोलन

जिला मंडी (Mandi) में यूथ कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष रविंद्र ठाकुर की अगुवाई में चोहट्टा बाजार से लेकर सेरी मंच तक एक रैली निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की। इस मौके पर यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार से बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की भी मांग उठाई। यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष रविंद्र ठाकुर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार (International market) में कच्चे तेल की कीमतें इस समय सबसे निम्न स्तर पर हैं, परंतु केंद्र सरकार महंगाई को कम करने में पूरी तरह से नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना (Corona) महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में लाखों लोगों ने अपना रोजगार खोया है। रविंद्र ठाकुर ने कहा कि देश के व्यापारी वर्ग का भी व्यवसाय अभी तक पटरी पर नहीं लौट सका है और मोदी सरकार (Modi Govt) लोगों को राहत देने की बजाय महंगाई का तोहफा दे रही है। इसके साथी ही यूथ कांग्रेस ने आने वाले समय में इस महंगाई के लिए सांसदों व विधायकों का घेराव करने की योजना भी बनाई है।


यह भी पढ़ें: बढ़ती महंगाई पर Congress का प्रदर्शन, SDM ने बताया गैर कानूनी- कार्रवाई की कही बात

 

 

यह भी पढ़ें: बढ़ती महंगाई पर Congress का प्रदर्शन, SDM ने बताया गैर कानूनी- कार्रवाई की कही बात

इसी तरह से जिला कुल्लू (Kullu) के धौलपुर में युवा कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस अध्यक्ष हीरा लाल विभु ने मोदी सरकार पर आम जनमानस को प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आज जब करोना जैसी वैश्विक महामारी में आम आदमी आर्थिक तंगी से जूझ रहा है ऐसे में मोदी सरकार आम जनता को लूटने में लगी है। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें घट रही हैं ऐसे में केंद्र सरकार को तेल के दाम घटाने चाहिए पर यह उल्टा बढ़ाने में लगे हुए हैं। हीरा लाल विभु ने कहा कि आज केंद्र सरकार देश को चलाने में पूरी तरह से असफल हुई है। तेल की कीमतें बढ़ने से महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है। युवा कांग्रेस ने मांग की है कि पेट्रोल डीजल के बढ़ाए दामों को जल्द वापस लिया जाएए अन्यथा युवा कांग्रेस प्रदेश व केंद्र सरकार का घेराव करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है