×

सोने पे सुहागाः युवाओं ने डीसी के साथ किया लंच, करियर काउंसलिंग का भी मिला मौका

सोने पे सुहागाः युवाओं ने डीसी के साथ किया लंच, करियर काउंसलिंग का भी मिला मौका

- Advertisement -

ऊना। प्रशासन द्वारा मतदान को बढ़ावा देने और मत प्रतिशतता को बढ़ाने के मकसद से शुरू की गई पहल के तहत पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को ऊना (Una) के डीसी (DC) के साथ लंच (Lunch) करने और करियर काउंसलिंग (Career counseling) का अवसर मिला। प्रशासन द्वारा इसके तहत जिले की पांचों विधानसभा से 5-5 नौजवानों का चयन कर कुल 25 युवाओं का चयन किया गया।


इसके लिए युवाओं को मतदान के बाद उंगली पर लगी नीले रंग की स्याही के साथ अपनी सेल्फी (Selfie) खींचकर उसे अपनी फेसबुक आईडी (Facebook ID) और स्वीप ऊना (Sweep Una) फेसबुक पेज (Facebook page) के साथ टैग करना था। इस पहल का असर ऐसा हुआ कि ऊना जिला हिमाचल प्रदेश में 75.88 प्रतिशत मतदान के साथ सबसे अधिक मतदान वाला जिला बना।

 

यह भी पढ़ें: मोदी का शपथ ग्रहण समारोह : संभावित मंत्रियों को आने लगी कॉल, हो जाएं तैयार

बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok sabha Election) में वोट (Vote) प्रतिशत बढ़ाने और युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ऊना (Una) प्रशासन ने एक अनूठी पहल की थी। इस पहल के तहत ऊना (Una) में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को डीसी ऊना (DC Una) के साथ शानदार लंच (Lunch) करने और करियर काउंसलिंग  (Career counseling) का अवसर मिला। इस विशेष पहल का मकसद 18-19 वर्ष के युवाओं को अपने मतदान के लिए बूथ तक लाना था। इन 25 युवाओं के चयन के लिए ऊना (Una) की सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों से 5-5 युवाओं का चयन कर उन्हें लंच (Lunch) के लिए ऊना (Una) प्रशासन द्वारा स्वयं, विशेष आमंत्रण दिया गया था। बहरहाल ऊना (Una) का युवा वर्ग इस पहल को एक बेहतर कदम बता रहा है और इस योजना से प्रसन्न दिखाई दे रहा है। इस पहल का असर ऐसा हुआ कि ऊना जिला हिमाचल प्रदेश में 75. 88 प्रतिशत मतदान के साथ सबसे अधिक मतदान वाला जिला बना।

यह भी पढ़ें: सुषमा-स्मृति-साध्वी समेत इन 40 नेताओं के घर बजी शपथ ग्रहण की घंटी, देखें लिस्ट

डीसी ऊना (DC Una)  राकेश कुमार प्रजापति ने इस अनूठी पहल का मकसद मतदान प्रतिशतता को बढ़ाना बताया। ऊना डीसी ने युवाओं को देश का भाग्य विधाता बताते हुए उनसे लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव (Lok sabha Election) में भी अपना योगदान दिए जाने की प्रशंसा की । इस लंच (Lunch)  के दौरान ऊना जिला के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे, डीसी ऊना  (DC Una)  के साथ-साथ इन अधिकारियों ने भी युवाओं की करियर काउंसलिंग(Career counseling) की।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है