Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

युवराज सिंह बोले- मुझे Test Team में मौका तब मिला जब गांगुली रिटायर हुए लेकिन मुझे कैंसर हो गया

युवराज सिंह बोले- मुझे Test Team में मौका तब मिला जब गांगुली रिटायर हुए लेकिन मुझे कैंसर हो गया

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल-राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के नाम बेहतरीन करियर रिकॉर्डस हैं, इसके बावजूद भी उन्हें अपने करियर को लेकर एक बात का पछतावा है। दरअसल, युवराज ने कहा है कि वह भारत के लिए ज़्यादा टेस्ट मैच (Test Match) खेलना चाहते थे। उन्होंने कहा, ‘लेकिन उस समय मध्यक्रम में जगह पाना मुश्किल था। मुझे मौका तब मिला जब सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) रिटायर हुए लेकिन दुर्भाग्य से तब तक मुझे कैंसर का पता चल गया।’ बकौल युवराज, ‘फिर भी मैं अपने करियर से खुश हूं।’

यह भी पढ़ें: जिसकी गेंद पर युवराज ने जड़े थे 6 छक्के; वहीं बना 500 Test Wicket लेने वाला दुनिया का 7वां गेंदबाज

युवराज ने आगे कहा, ‘कोई बात नहीं, मैं खुश हूं अपनी क्रिकेट जर्नी से और इस बात का गर्व है कि मैं अपने देश के लिए खेल सका।’ एक निजी समाचार चैनल से बातचीत के दौरान उनहोनने कहा कि अनुभव, अच्छे या बुरे, आपके बढ़ने और सीखने में मदद करते हैं और मैं उन्हें चेरिश करता हूं। अपने शुरुआती दिनों से लेकर 2011 वर्ल्ड कप, कैंसर के खिलाफ जंग और फिर क्रिकेट में वापसी तक मैंने जिंदगी में काफी कुछ देखा और इन अनुभवों से मैं वो इंसान बना हूं जो मैं आज हूं। मैं अपने परिवार, दोस्तों, साथी खिलाड़ियों और फैन्स का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया और हर कदम पर मेरा हौसला बढ़ाया।

धोनी ने बताई थी सच्चाई, वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिलेगा मौका

वहीं, युवराज ने वर्ल्ड कप-2019 से जुड़ा एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 2019 वर्ल्ड कप से पहले ही उनके सामने सच रख दिया था कि चयनकर्ता तुम्हारी तरफ नहीं देख रहे हैं। युवराज ने कहा कि मैंने जब वापसी की तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने मेरा समर्थन किया। अगर वह मेरा साथ नहीं देते तो मैं वापसी नहीं कर पाता। युवराज ने कहा, ‘2011 वर्ल्ड कप तक धोनी का मुझ पर काफी भरोसा था और वो मुझसे कहते थे कि तुम मेरे मुख्य खिलाड़ी हो, लेकिन चोट से वापस आने के बाद चीजें बदल गईं और टीम में कई तरह के बदलाव हुए। इसलिए जहां तक 2015 वर्ल्ड कप की बात है तो आप किसी एक चीज को लेकर कुछ नहीं कह सकते। यह काफी व्यक्तिगत फैसला है।’ युवराज 2015 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा नहीं थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है