Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर FIR के बाद Yuvraj Singh ने मांगी माफी; बोले- मुझे गलत समझा गया

जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर FIR के बाद Yuvraj Singh ने मांगी माफी; बोले- मुझे गलत समझा गया

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने टीम इंडिया के युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के टिकटॉक वीडियो पर कॉमेंट में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के मामले माफी मांग ली है। इससे पहले हरियाणा के हिसार जिले के एक दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कल्सन (Rajat Kalsan) ने इस पूर्व ऑलराउंडर के खिलाफ पुलिस में शिकायत (FIR against Yuvraj Singh) दर्ज कराई थी। जिसके बाद आज युवराज ने ट्विटर के जरिए कहा कि अगर उनकी बात से किसी की भावना को ठेस पहुंची, तो वह उसके लिए वह माफी मांगते हैं।

अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है, तो मैं खेद व्यक्त करता हूं

युवराज ने इस मसले पर ट्वीट कर लिखा कि मैं समझता हूं कि मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था। एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है, तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं कभी जाति, रंग, पंथ, लिंग के आधार पर पक्षपात में यकीन नहीं करता। मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं। मेरा मानना है कि हमें सभी का सम्मान करना चाहिए। भारत और भारतीयों के लिए मेरा प्यार असीम है।

यह भी पढ़ें: BJP सांसद ने कहा- प्रवासी मज़दूरों के पलायन के लिए Indira Gandhi जिम्मेदार

यहां जानें कैसे शुरू हुआ विवाद

हुआ कुछ यूं कि युजवेंद्र चहल लॉकडाउन के दौरान टिकटॉक पर जमकर मौज-मस्ती और डांस वाले वीडियो बना रहे हैं, उसी पर युवराज ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। कुछ दिन पहले युवराज और रोहित (Rohit Sharma) के बीच लाइव सेशन हुआ था। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट, कोरोना और अन्य कई मुद्दों पर बातचीत की थी। इसी चर्चा के दौरान युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का जिक्र आया था। तब चहल का जिक्र छिड़ने पर युवी ने एक जातिसूचक शब्द इस्तेमाल कर दिया और रातों-रात यह एक मुद्दा भी बन गया। युवराज सिंह के उस वीडियो के वायरल होने के साथ ही ट्विटर पर ‘युवराज सिंह माफी मांगो’ ट्रेंड होने लगा था। जिसके बाद अब युवराज सिंह को इस मसले पर सामने आकर माफी मांगनी पड़ी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है