Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

Himachal: हॉट सीट बना जिला परिषद का यह वार्ड, कारण बड़ा रोचक- जानिए

धूमल के चचेरे भाई पृथ्वी राज धूमल मैदान में, जयराम के करीबी भी आजमा रहे किस्मत

Himachal: हॉट सीट बना जिला परिषद का यह वार्ड, कारण बड़ा रोचक- जानिए

- Advertisement -

मंडी। पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के चलते मंडी (Mandi) जिला के तहत आने वाला जिला परिषद (Zila Parishad) का थौना वार्ड हॉट सीट बन गया है। हॉट सीट इसलिए बना है, क्योंकि यहां से बीजेपी (BJP) ने अपना कोई प्रत्याशी तय नहीं किया है। यहां के चुनावी दंगल के कारण पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Former CM Prem Kumar Dhumal) और सरकाघाट के मौजूदा विधायक कर्नल इंद्र सिंह के समर्थकों में ठन गई है। प्रेम कुमार धूमल के चचेरे भाई पृथ्वी राज धूमल यहां से जिला परिषद का चुनाव लड़ रहे हैं। पृथ्वी राज धूमल राज्य सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Minister Mahendra Singh Thakur) के समधि भी हैं। यही कारण है कि महेंद्र सिंह ठाकुर और उनके बेटे रजत ठाकुर भी पृथ्वी राज धूमल की जीत के लिए चुनावी दंगल में कूद गए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal की इस पंचायत में प्रधान पद के एक उम्मीदवार के चुनाव लड़ने पर रोक

वहीं दूसरी तरफ चंद्रमोहन शर्मा अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। चंद्रमोहन शर्मा को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) का करीबी माना जाता है। इनके प्रचार में खुद विधायक कर्नल इंद्र सिंह जा रहे हैं, जोकि धूमल के करीबी माने जाते हैं। ऐसे में मुकाबला रोचक हो गया है। पृथ्वी राज धूमल ने खुले मंच से कर्नल इंद्र सिंह को बिकाउ कहना शुरू कर दिया है। पृथ्वी राज धूमल का कहना है कि जिसके प्रचार में कर्नल इंद्र सिंह जा रहे हैं वह कभी कांग्रेस के साथ चला और आज खुद को बीजेपी का बता रहा है। इनका अप्रत्यक्ष रूप से यह आरोप है कि कर्नल इंद्र सिंह प्रत्याशी की पैसों की खनक के आगे अपना ईमान बेच बैठे हैं।

यह भी पढ़ें: Panchayat Election: पहले चरण के लिए थमा प्रचार, बंद रहेंगी शराब की दुकानें

वहीं इनके दामाद एवं जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर ने भी दूसरे प्रत्याशी को लेकर जमकर अपना गुब्बार निकालना शुरू कर दिया है। रजत ठाकुर का कहना है कि वो यहां प्रचार के लिए तब आए जब यहां दूसरे प्रत्याशी को बीजेपी का बताकर प्रचार शुरू किया गया, जबकि बीजेपी ने यहां से किसी को अपना प्रत्याशी घोषित ही नहीं किया है। दूसरी तरफ सरकाघाट से बीजेपी विधायक कर्नल इंद्र सिंह (BJP MLA Indra Singh) चंद्रमोहन शर्मा की सभाओं में जाकर जमकर उनके लिए प्रचार कर रहे हैं और वोट मांग रहे हैं। कर्नल इंद्र सिंह का कहना है कि चंद्रमोहन शर्मा से बेहतर कोई और प्रत्याशी इस वार्ड से नहीं हो सकता।

यह भी पढ़ें: Panchayat Election: भ्रांतियों से रहे दूर जिनका नाम Voter list में वही डाल पाएंगे वोट

बता दें कि कर्नल इंद्र सिंह धूमल के करीबी माने जाते हैं लेकिन मौजूदा समय में उन्होंने यहां से धूमल के समर्थकों को भारी निराश किया है। ऐसे में धूमल समर्थकों ने एकतरफ होते हुए पृथ्वी राज धूमल का साथ देने का ऐलान कर दिया है। जिस कारण धूमल गुट का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन यह चुनाव है और मतदाताओं ने ही अपने भावी प्रतिनिधियों का चयन करना है। परंतु यह तय है कि इन चुनावों के बाद कई नेताओं के नजदीकियां दूरियों में बदलने वाली हैं और कईयों की दूरियां मिटने वाली हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है