Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

जानिए, जयराम सरकार से क्यों नाराज बीजेपी समर्थित जिला परिषद सदस्य

जानिए, जयराम सरकार से क्यों नाराज बीजेपी समर्थित जिला परिषद सदस्य

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर जिला में जिला परिषद सदस्य जयराम सरकार के एक फैसले के विरोध में उतर गए है। खास बात यह भी है कि खुद बीजेपी समर्थित जिला परिषद सदस्य सरकार के इस फैसले से नाराज हैं। दरअसल सिरमौर जिला में डीपीसी यानी डिस्ट्रिक प्लानिंग कमेटी से जिला परिषद के सभी सदस्यों को हटा दिया गया है। सरकार के इस फैसले से जिला परिषद सदस्य जहां नाराज हैं, वहीं सरकार के फैसले पर हैरानी भी जता रहे है।
जिला परिषद सदस्यों ने सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध जताते हुए प्रस्ताव पारित कर सदस्यों को कमेटी में शामिल करने की मांग की है। कांग्रेस समर्थित जिला परिषद सिरमौर के चेयरमैन दलीप चौहान ने बताया कि सरकार के निर्देशों पर ही जिला परिषद सदस्यों को कमेटी से हटाया गया है, जो बेहद दुखद है। बता दे कि डिस्ट्रिक प्लानिंग कमेटी में सरकार की विभिन्न योजनाओं से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया जाता है। उधर, सरकार के इस फैसले से खुद बीजेपी समर्थित सदस्य भी नाराज हैं। उधर, जिला परिषद की पूर्व चेयरमैन व मौजूदा बीजेपी समर्थित जिला परिषद सदस्य दयाल प्यारी ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि कमेटी से जिला परिषद सदस्यों को हटाया गया है। उन्होंने कहा कि 80 फीसदी सदस्य कमेटी में लिए जाते थे, लेकिन इस बार इन्हें कमेटी में नहीं लिया गया है।
उन्होंने कहा कि पार्टी स्तर पर भी इस मामले को उठाया जाएगा। जिला परिषद के एक सदस्य को करीब 20 हजार लोग चुनकर भेजते हैं। ऐसे में ऐसे प्रतिनिधियों को दरकिनार किया जाना उचित नहीं है। गौर करने वाली बात है कि सिरमौर जिला में जिला परिषद के 17 सदस्य हैं, जिसमें से 14 सदस्यों को कमेटी में लिया जाता था। इस बार ऐसा नहीं हुआ। इस बार एकमात्र जिला परिषद चेयरमैन को कमेटी में शामिल किया गया है। ऐसे में सदस्य सरकार के फैसले से बेहद नाराज हैं। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है