Covid-19 Update

3,04, 436
मामले (हिमाचल)
2,95, 181
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
588,052,691
मामले (दुनिया)

Himachal Breaking: सिरमौर ट्रेजरी कार्यालय में 1.69 करोड़ का घोटाला, मामला दर्ज

अधिकारी के पद पर तैनात सतीश कुमार ने दिया घोटाले को अंजाम

Himachal Breaking: सिरमौर ट्रेजरी कार्यालय में 1.69 करोड़ का घोटाला, मामला दर्ज

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला में एक करोड़ 69 लाख रुपए का घोटाला (Scam) सामने आया है। यह घोटाला सिरमौर की ट्रेजरी कार्यालय (Sirmaur Treasury Office) से सामने आया है और इसे जिला ट्रेजरी अधिकारी के पद पर तैनात सतीश कुमार ने अंजाम दिया। बता दें कि सतीश कुमार ने इस घोटाले को दिसंबर 2012 से 2018 तक जिला ट्रेजरी अधिकारी के पद पर रहते हुए अंजाम दिया था। मामले में पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए हिपा में उपनिदेशक के पद पर तैनात अधिकारी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर दिया है। सिरमौर के मौजूदा जिला कोषाधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है। इस मामले में अब जल्द ही गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें:राजीव शुक्ला का ऐलान: कांग्रेस सरकार बनते ही 5 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

बताया जा रहा है कि विभाग ने पहले इस मामले में अपने स्तर पर आंतरिक जांच की, जांच में घोटाले का पता चलने के बाद पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस को सौंपी शिकायत में कहा गया है कि घोटाले को पीपीओ नंबर (PPO Number) के माध्यम से अंजाम दिया गया। एसपी ओमापति जम्वाल ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। एसपी ने कहा कि विभाग के आंतरिक जांच के आधार पर तफ्तीश की जा रही है। उन्होंने मामले में गिरफ्तारियों की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया।

ऐसे करते थे घोटाला

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार घोटाले को अंजाम देने के लिए पेंशनर्स के खातों का इस्तेमाल किया जाता था। पहले पेंशनर्स के फर्जी तरीके से वित्तीय लाभ तैयार किए जाते थेए इसके बाद राशि उपलब्ध होने के उपरांत इसे अपने निजी खातों में ट्रांसफर कर दिया जाता था। आशंका यह भी जताई जा रही है कि पेंशनरों के वित्तीय लाभों को भी डकारा गया होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है