Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

चंडीगढ़ से 51 बसों में Himachal में प्रवेश किए 1314 लोग, कांगड़ा के 609-ऊना जिला के 132

चंडीगढ़ से 51 बसों में Himachal में प्रवेश किए 1314 लोग, कांगड़ा के 609-ऊना जिला के 132

- Advertisement -

ऊना। चंडीगढ़ व आस-पास के क्षेत्रों में फंसे हिमाचलियों के लिए रविवार का दिन राहत लेकर आया है। जिन लोगों के पास घर वापसी के लिए कोई साधन यात्रा का नहीं बन पाया था, उन्हें प्रदेश सरकार ने परिवहन निगम (Transport corporation) की विशेष बसें (Bus) लगाकर देवभूमि लाने का क्रम शुरू किया है। रविवार सुबह से ही चंडीगढ़ से प्रदेश में बसों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। दोपहर तक चंबा, कांगड़ा, हमीरपुर व ऊना जिला के लिए करीब 51 बसें मैहतपुर बैरियर (Mahatpur barrier) से होते हुए प्रदेश में प्रवेश कीं। इन बसों में करीब 1314 से लोग प्रदेश में पहुंचे। इसमें ऊना जिला के लिए पांच बसों में 132 यात्री पहुंचे। वहीं, कांगड़ा जिला के 609, हमीरपुर के 335 व चंबा के 238 लोग आएं हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal के होटल मालिकों को राहत, छह माह तक देना होगा सिर्फ आधा बिजली सरचार्ज


जिला ऊना की पांच बसों में सवार 132 यात्रियों की न केवल मैहतपुर के ईएसआई अस्पताल में स्क्रीनिंग की गई, बल्कि इन्हें मैहतपुर बसदेहड़ा सहित नगर परिषद के सामुदायिक भवन व राधा स्वामी सत्संग भवन में क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया। जबकि अन्य जिलों के यात्रियों की स्क्रीनिंग उनके बॉर्डर पर होगी और उन्हें वहीं क्वारंटाइन किया जाएगा। ऊना पहुंचने वाले यात्रियों के चरणबद्ध कोरोना सैंपल (Sample) लिए जाएंगे। मैहतपुर प्रवेश द्वार पर एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल, सीएमओ डॉ. रमण शर्मा, थाना प्रभारी ऊना दर्शन सिंह ने सारी मूवमेंट पर नजर रखी, वहीं जो पास धारक टैक्सियों व निजी वाहनों में आ रहे हैं, उनकी स्क्रीनिंग आयुर्वेदिक विभाग के चिकित्सकों द्वारा की जा रही है और पुलिस सभी का रिकॉर्ड रख रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल आने वाले वाहन ना होने पर Covid epass के लिए ना करें आवेदन, करें ऐसा

कुछ ही दिनों में हजारों लोग जिला भर में पहुंचने के चलते स्वास्थ्य विभाग इन लोगों पर कड़ी नजर बनाए हुए है। बहरहाल, सरकार की ओर से बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचली लोगों को घर पहुंचाने के लिए प्रयास जारी हैं। एसडीएम ऊना डॉक्टर सुरेश जसवाल ने कहा कि सभी लोगों का पंजीकरण किया गया है। ईएसआई मैहतपुर में डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है, जिन्होंने सभी का मेडिकल किया है।  जहां पर इन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ (Chandigarh) से जिला ऊना (Una) के 132 यात्रियों को लाया गया है। सीएमओ ऊना डॉक्टर रमण शर्मा ने कहा है कि ऊना जिला में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। सीएमओ ने बताया कि ऊना जिला में अब तक जो 16 पॉजिटिव मामले सामने आए थे, उनमें से अब केवल एक ही एक्टिव केस शेष बचा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है