×

Big Breaking: जमात के मरकज में Himachal से भी आए थे 18 लोग, देखिए लिस्ट

Big Breaking: जमात के मरकज में Himachal से भी आए थे 18 लोग, देखिए लिस्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली/शिमला। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच देश की राजधानी दिल्ली स्थित निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में हुए एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने वाले कम से कम 10 लोगों की मौत ने पूरे देश में खलबली मचा दी है। अब इस बीच पता चला है कि मरकज से निकाले गए लोगों में हिमाचल (Himachal) के भी 18 लोग शामिल थे। मिली जानकारी के अनुसार इन लोगों में चंबा जिले के 15, सिरमौर के 2 और 1 शख्स हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले का रहने वाला है।


यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा पर Coronavirus की मार : पंजीकरण प्रक्रिया 15 अप्रैल तक स्थगित

वहीं इन लोगों का नाम सामने आने के बाद इस मसले पर हिमाचल के डीजीपी एसआर मरड़ी ने बताया है कि ये सभी लोग दिल्ली में ही हैं। इनमें से कोई भी हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) नहीं आया है। ऐसे में प्रदेशवासियों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पूरे प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार तब्लीगी जमात के मरकज पर आयोजित इस आयोजन में 281 विदेशी नागरिकों समेत 19 प्रदेशों के 1830 लोग शामिल हुए थे। अंडमान से 21, असम से 216, बिहार से 86, हरियाणा से 22, हिमाचल से 18, हैदराबाद से 55, कर्नाटक से 45, महाराष्ट्र के 115, मेघालय में 5 और केरल से 15 लोग आए थे।

इसके अलावा मध्य प्रदेश से 107, ओडिशा से 15, पंजाब से 9, राजस्थान से 19, झारखंड से 46, तमिलनाडु से 501, उत्तराखंड से 34, उत्तर प्रदेश से 156 और पश्चिम बंगाल से 73 लोग आए थे। इस जमात में इंडोनेशिया, श्रीलंका समेत 15 देशों के 281 लोग भी आए थे। इसमें से 700 लोगों को क्वारनटीन और 334 लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया है। बाकी बचे लोगों और उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है। गौरतलब हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों से कफ्यू लगा हुआ है। इस बीच यहां तीन पॉजिटिव (Positive) मामले आने के बाद कोई नया मामला सामने नहीं आया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है