×

निजामुद्दीन के मरकज से मिले Corona के 200 संदिग्ध, 100 विदेशी नागरिक भी शामिल

निजामुद्दीन के मरकज से मिले Corona के 200 संदिग्ध, 100 विदेशी नागरिक भी शामिल

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन (Lockdown) पर रखा गया है। इस दौरान प्रशासन द्वारा लोगों से सोशल डिस्टेन्सिंग मेंटेन करने के लिए अपने-अपने घरों में रहने को कहा गया है। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) इलाके से 200 लोगों को अस्पताल में कोरोना जांच (Corona Test) के लिए ले जाया गया है। इन लोगों में 100 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।


जिस मरकज में पाए गए उसी में रविवार को हुई है एक वृद्ध की मौत

रिपोर्ट्स के अनुसार अस्पताल भेजे गए लोगों में बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के करीब 100 विदेशी नागरिक (foreign nationals) शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार ये सभी लोग दक्षिण पूर्वी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में मौजूद थे। इससे पहले रविवार को तमिलनाडु के एक 64 वषीर्य शख्स की मौत हो गई थी जो मरकज में रुका हुआ था। मृतक की हालांकि अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। जैसे ये खबर सामने आई कि निजामुद्दीन इलाके में कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उसके बाद दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की टीम भी वहीं पर पहुंची। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

मरकज के आसपास के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया

एक स्थानीय शख्स ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मरकज में करीब 600 लोग थे जिनमें से फिलहाल 200 लोगों को कोरोना संक्रमण जांच के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया गया है और मरकज के आसपास के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए निजामुद्दीन मरकज के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद शोएब ने कहा कि कल हमने प्रशासन को नामों की लिस्ट दी है, जिन्हें स्वास्थ्य की समस्याएं थी, जैसे कोल्ड या बुखार। कुछ लोगों को उम्र और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे पास अभी तक कोई कोरोना के कंफर्म केस नहीं है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है