Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Punjab: दो दिनों में 21 जानें निगल गई जहरीली शराब; CM ने मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश; बनाई गई SIT

Punjab: दो दिनों में 21 जानें निगल गई जहरीली शराब; CM ने मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश; बनाई गई SIT

- Advertisement -

चंडीगढ़। ‘नशा मुक्त पंजाब’ बनाने की मुहिम असल मायनों में कितनी साकार हुई है। इस बात का अंदाजा आप यह खबर पढ़ने के बाद बड़ी आसानी से लगा सकते हैं। पंजाब में इन दिनों जहरीली शराब का बोलबाला है। प्रदेश के तीन जिलों के 21 लोग मात्र दो दिनों के भीतर ही इस जहरीली शराब (Poisonous liquor) के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, जब यह मामला मीडिया में ज़ोर शोर से उठाया जाने लगा था तो प्रदेश सरकार की आंख खुली है। पंजाब (Punjab) के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने खुद आगे आकर इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही इस मामले में एसआईटी (SIT) का गठन भी कर दिया गया है। जो इस मामले की जांच करेगी। पुलिस द्वारा जहरीली शराब के कारोबार से जुड़े कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है।

जानें किस जिले के कितने लोगों ने गंवाई जान

इस पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पहली पांच मौतें 29 जून की रात को अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा से हुई थीं। इसके बाद 30 जुलाई की शाम को मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिर दो और मौतें गांव मुच्छल में हुईं, जबकि दो लोगों की मौत बटाला शहर में हुई। आज फिर बटाला में पांच लोगों की मौत हुई है। यानी अब तक बटाला में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा तरनतारन में चार लोगों की मौत हुई है। इस हिसाब से दो दिनों के अंदर ही इस जहरीली शराब के चलते कुल 21 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच शराब का पड़ा टोटा, पी गए Sanitizer – नौ की मौत

अब सीएम ने जालंधर डिवीजन के कमिश्नर को किसी भी सिविल / पुलिस अधिकारी या किसी विशेषज्ञ की मदद से जांच की सुविधा देने की स्वतंत्रता दी है। सीएम अमरिंदर सिंह ने दावा किया है कि इस मामले में जो कोई भी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। वहीं, अभी तक पुलिस ने मुच्छल की रहने वालीं बलविंदर कौर को आईपीसी की धारा 304 के तहत गिरफ्तार किया है। मामले पर तत्काल गंभीरता से लेते हुए, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह राज्य में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है