Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

कोरोना अपडेटः हिमाचल में 23 एक्टिव केस, कोई Serious और वेंटिलेटर पर नहीं

कोरोना अपडेटः हिमाचल में 23 एक्टिव केस, कोई Serious और वेंटिलेटर पर नहीं

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में वर्तमान में कोरोना के 23 एक्टिव मामले हैं। इनमें से कोई भी गंभीर (Serious) स्थिति और वेंटिलेटर पर नहीं है। कोरोना पॉजिटिव 11 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। वहीं, आज से आईएचबीटी पालमपुर में भी सैंपल जांच शुरू हो जाएगी। इससे सैंपल जांच की रफ्तार बढ़ेगी। हिमाचल में कोरोना वायरस (Coronavirus)  मामलों की बात करें तो अब तक 39 मामले सामने आए हैं। इनमें से 23 एक्टिव मामले हैं। यह लोग हिमाचल में विभिन्न कोविड अस्पताल और आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं।

यह भी पढ़ें: Corona संकट के बीच MLA Singha डीसी ऑफिस के बाहर धरने पर, नायब तहसीलदार से तू-तड़ाक

इसमें चंबा (Chamba) का एक कोरोना पॉजिटिव मेडिकल कॉलेज नेरचौक और दो डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा में भर्ती हैं। हमीरपुर के दो मरीज भोटा और कांगड़ा का एक मरीज टांडा में उपचाराधीन है। सिरमौर के एक मरीज सहित सोलन के दो मरीज बद्दी में दाखिल हैं। ऊना जिला के 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 8 बद्दी, 4 भोटा और दो टांडा में उपचाराधीन हैं। इनमें एक पॉजिटिव से नेगेटिव होने के बाद फिर पॉजिटिव हुआ व्यक्ति भी शामिल है।


अब तक किस जिला में कितने मामले आए सामने

जिलावार कोरोना पॉजिटिव मामलों की बात करें तो सबसे ज्यादा मामले जिला ऊना से सामने आए हैं। ऊना में 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे कम सोलन में 9, चंबा में 6, कांगड़ा में 5, हमीरपुर में दो और सिरमौर में एक मामला सामने आया है। इसमें चंबा जिला से तीन, कांगड़ा से तीन, सोलन से 3 और ऊना से दो लोग ठीक हो चुके हैं। सोलन के चार कोरोना पॉजिटिव हिमाचल के बाहर इलाज करवाने के लिए चले गए हैं। यह सभी बद्दी के एक उद्योग के निदेशक की कोरोना पॉजिटिव पत्नी के संपर्क वाले हैं। महिला की मौत पीजीआई चंडीगढ़ में हुई थी। इनके संपर्क वालों के सैंपल आईजीएमसी में चेक हुए थे। कांगड़ा जिला में एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई है।

19 अप्रैल तक कितने लोग निगरानी पर

सुरक्षा की दृष्टि से 19 अप्रैल तक 7381 लोगों को निगरानी पर रखा जा चुका है। इनमें से 5193 अपना 28 दिन का निगरानी पीरियड पूरा कर चुके हैं। 2188 अभी निगरानी हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है