Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

Video : मुंह पर बिठाई 60 हजार मधुमक्खियां, 24 साल के लड़के ने बनाया ‘World Record’

Video : मुंह पर बिठाई 60 हजार मधुमक्खियां, 24 साल के लड़के ने बनाया ‘World Record’

- Advertisement -

नई दिल्ली। मधुमक्खी को देखकर बड़े-बड़े लोगों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है। लोग इनसे कोसों दूर भागने लगता है लेकिन एक 24 साल के लड़का मधुमक्खियों को कुछ समझता ही नहीं। इस लड़के ने 60 हजार मधुमक्खियों को अपने मुंह पर 4 घंटे तक बैठाने का ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ (Guinness World Records) बनाया है। इस लड़के का नाम है नेचर एमएस। यह पेशे से एक मधुमक्खी पालक है और इसने एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 


नेचर एमएस ने चार घंटे, 10 मिनट और पांच सेकंड तक मधुमक्खियों (Bees) को अपने मुंह पर रखा। जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से उनके सिर से लेकर कंधे तक मधुमक्खियों का पूरा झुंड बैठा हुआ है। यह वीडियो देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। नेचर एमएस ने बताया कि मधुमक्खियां मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं और मैं दूसरों को भी अपने दोस्तों से प्यार करना सिखाना चाहता हूं। एमएस के पिता संजय कुमार पेशे से ‘मधुमक्खी पालक’ है और उन्हें इस की वजह से कई अवार्ड भी मिल चुके हैं, साथ ही वह शहद का भी बिजनेस करते हैं।

Longest Duration With Head Fully Covered With Bees

Spending an incredible 4 hours 10 minutes and 5 seconds with his head covered in bees, Nature M S from Kerala, India attempted this record to raise awareness of the importance of honey bees and apiculture ?

Gepostet von Guinness World Records am Samstag, 14. Juli 2018

 

एमएस ने कहा कि मैं अपने जीत का पूरा श्रेय अपने पिता को देना चाहता हूं क्योंकि जब मैं बच्चा था तभी से मेरे पिता मुझे यह सीखाते थे कि किस तरह से मधुमक्खियों को अपना दोस्त बनाकर उनके साथ रहा जाता है और उनके साथ किस तरह का व्यवहार करना है। वह 7 साल से के थे जब से वह मधुमक्खियों को अपने चेहरे पर बैठाते हैं। नेचर एमएस ने कहा कि स्टंट के शुरुआत में मैं मधुमक्खियों की रानी को ढूंढ़ कर सबसे पहले सिर पर रखकर यह स्टंट करने की कोशिश की और फिर देखते ही देखते सारी मधुमक्खियां आकर मेरे मुंह पर बैठ जाती थी और मेरा सिर ढक जाता था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है