Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

मैक्सिको में 7.4 तीव्रता का Earthquake ,140 झटकों के बीच गई पांच की जान

मैक्सिको में 7.4 तीव्रता का Earthquake ,140 झटकों के बीच गई पांच की जान

- Advertisement -

मैक्सिको में 7.4 तीव्रता वाले भूकंप (Earthquake) ने सबको झकझोर कर रख दिया है। इस दौरान पांच बड़े व 140 से ज्यादा छोटे झटके महसूस किए गए। भूकंप से कम से कम पांच लोगों की जान चली गई और कई इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। घबराहट में हजारों लोग घरों से निकलकर सड़कों पर आ गए। राजधानी मैक्सिको सिटी (Capital Mexico City), साउथ मैक्सिको और सेंट्रल मैक्सिको इसके प्रभाव वाले क्षेत्र बताए गए हैं,यूएस जियोलॉजिक सर्वे के मुताबिक भूकंप का केंद्र ओक्साका स्टेट से 12 किलोमीटर दूर सांता मारिया नाम की एक जगह पर था।


भूकंप से ओक्साका के हुआतुलको में इमारत ढहने से एक व्यक्ति की जान चली गई और एक अन्य घायल हुआ है। 7.4 की तीव्रता वाले भूकम्प से खिड़कियां टूटने और दीवारें ढहनें जैसे कई नुकसान होने की खबर है। ओक्साका के गवर्नर (Governor of Oaxaca) एलजांद्रो मुरात ने बताया कि सैन जुआन ओज़ोलोटेपेक के एक पहाड़ी गांव में घर ढहने से एक अन्य व्यक्ति की जान गई, वहीं एक और व्यक्ति मौत हुई है लेकिन उसकी मौत का कारण पता नहीं चल पाया है। संघीय नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने सरकारी तेल कम्पनी में काम करने वाले एक कर्मचारी की ऊंचाई से गिरने और सैन अगस्टिन अमातेंगो के ओक्साका गांव में दीवार ढहने से एक व्यक्ति की मौत की बात कही गई है।

मैक्सिको के राष्ट्रपति (President of mexico) एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर ने कहा कि भूकंप के बड़े झटके के बाद 140 से अधिक झटके भी महसूस किए गएए जिनकी तीव्रता कम थी, राहत कार्य के लिए कई हेलीकॉप्टर वहां पहुंचे हैं। प्रशांत तट शहर सलीना क्रूज पर उसकी रिफाइनरी (Refinery) में भूकंप की वजह से आग लग गई, जिसमें एक कर्मचारी घायल हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में दुनिया भर में 71 से ज्यादा भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है