Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल: इस्पात उद्योग में हुआ बड़ा हादसा, 7 मजदूरों पर गिरा उबलता हुआ पिघला लोहा

लुधियाना के डीएमसी में करवाये भर्ती, पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की शुरू।

हिमाचल: इस्पात उद्योग में हुआ बड़ा हादसा, 7 मजदूरों पर गिरा उबलता हुआ पिघला लोहा

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना के औद्योगिक क्षेत्र बाथड़ी में सरिया बनाने वाले वर्धमान इस्पात उद्योग (Vardhman Steel Industries) में बुधवार को बॉयलर में डाला मॉल्टन आयरन (पिघला लोहा) उबल कर बाहर आ जाने के चलते 7 मजदूर उसकी चपेट में आकर घायल हो गए हैं। सभी घायलों को पंजाब के लुधियाना के डीएमसी (DMC Ludhiyana) अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है। वहीं, पुलिस ने घटना के संबंध में मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। घायल मजदूरों के बयान दर्ज करने के बाद ही हादसे के सही कारणों का पता लग पाएगा। हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुए सात कामगारों में एक महिला भी शामिल है। वहीं पुलिस ने मौके पर मौजूद उद्योग के अन्य कामगारों और उद्योग प्रबंधन से भी घटना को लेकर जानकारी जुटाना शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: जंगल की आग बुझाते झुलसे वन रक्षक ने पीजीआई में तोड़ा दम

जिला ऊना (Una) के बाथड़ी स्थित सरिया बनाने वाले नामी उद्योग वर्धमान में बुधवार को पेश आए हादसे के चलते एक महिला समेत 7 कामगार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उद्योग के बायलर में पिघलाने के लिए डाला गया लोहा उबाल खाकर बाहर आ गया और बॉयलर के पास खड़े 7 कामगारों पर इसके छींटे गिरने के चलते वह गंभीर रूप से घायल (Injured) हो गए। हादसे के फौरन बाद सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें रीजनल अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन उद्योग प्रबंधन ने कामगारों को बेहतर इलाज के लिए पंजाब के लुधियाना स्थित डीएमसी अस्पताल ले जाना उचित समझा।

हालांकि हादसे के बाद उद्योग परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा। एडिशनल एसपी प्रवीण कुमार धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बाथड़ी में सरिया बनाने वाले नामी उद्योग वर्धमान में बुधवार बाद दोपहर पेश आये हादसे में बायलर में पिघलाने के लिए डाला लोहा उबल कर बाहर आ गया। तेजी से बाहर आए पिघले लोहे ने आसपास खड़े 7 कामगारों को फौरन अपनी जद में ले लिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। फिलहाल सभी मजदूरों को डीएमसी लुधियाना उपचार के लिए ले जाया गया है, वहीं पुलिस ने मामले के संबंध में तफ्तीश शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है