Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

हिमाचल: उद्योग प्रबंधन ने रोका गांव का रास्ता, भड़के ग्रामीण पहुंचे एडीसी के द्वार; उठाई ये मांग

जीतपुर बहेड़ी के ग्रामीण पहुंचे जिला मुख्यालय, रास्तों को जल्द खुलवाने की उठाई मांग

हिमाचल: उद्योग प्रबंधन ने रोका गांव का रास्ता, भड़के ग्रामीण पहुंचे एडीसी के द्वार; उठाई ये मांग

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना (Una) जिला में ग्रामीणों ने उद्योग प्रबंधन (Industries Management) पर गांव का रास्ता बंद करने सहित जगह जगह गंदगी फैलाने के आरोप लगाए। ग्रामीणों ने इसको लेकर एडीसी डॉ अमित शर्मा से भी मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। मामला उपमंडल गगरेट के तहत प्रत्येक गांव जीतपुर बहेड़ी से सामने आया है। सोमवार को ग्राम सुधार सभा के पदाधिकारियों ने ग्राम पंचायत की अगुवाई में डीसी कार्यालय पहुंचकर एडीसी डॉ अमित शर्मा (ADC Una Amit Sharma) से मुलाकात करते हुए अपनी समस्या बताई, उन्हें गांव के तमाम रास्तों को जल्द खुलवाने की भी मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। एडीसी डॉ अमित शर्मा ने मामले को एसडीएम गगरेट के सुपुर्द करते हुए मामले पर कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें- बढ़ती महंगाई पर धर्मशाला में गरजी कांग्रेस, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

ग्रामीणों का आरोप है कि उद्योग द्वारा एक तरफ जहां गांव के रास्ते बंद किए गए हैं। वहीं, गांव में उद्योग का कूड़ा कचरा इधर-उधर फेंक कर गंदगी भी फैलाई जा रही है जिससे ग्रामीणों में बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है। ग्राम पंचायत के प्रधान सुरेंद्र कुमार ने बताया कि इस संबंध में पहले भी शिकायतें हुई, लेकिन कोई कार्रवाई अभी तक नहीं की जा सकी। वहीं ग्राम सुधार सभा से तरसेम चंद ने भी चेतावनी (Warning) देते हुए कहा कि यदि अब भी इस समस्या का हल ना हुआ तो उन्हें डीसी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि गांव के ही कुछ लोगों ने भी अवैध कब्जे करते हुए रास्तों को नुकसान पहुंचाया है, लेकिन इन मामलों पर प्रशासन की चुप्पी ग्रामीणों के लिए मुसीबतें बनती जा रही है।

एडीसी डॉ अमित शर्मा ने बताया कि जीतपुर बहेड़ी के ग्राम सुधार सभा एवं पंचायत पदाधिकारियों ने रास्तों के बंद किए जाने की शिकायत उन्हें सौंपी है। जिसमें एक तरफ उद्योग द्वारा गांव के कुछ रास्ते बंद किए गए हैं। वहीं, इसके अतिरिक्त कुछ लोगों द्वारा भी अवैध कब्जे करते हुए रास्तों को नुकसान पहुंचाया गया है। मामले को गगरेट के एसडीएम के सुपुर्द किया जा रहा है वह इस मामले की जांच करते हुए उचित कार्रवाई अमल में लाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है