Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

गणतंत्र दिवस की धूम, देखें तस्वीरें

गणतंत्र दिवस की धूम, देखें तस्वीरें

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। देश का 72वां गणतंत्र दिवस आज धूमधाम से मनाया जा रहा है। मंडी के सेरी मंच पर जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने समारोह की अध्यक्षता की।

इस दौरान उन्होंने मंडी के सेरी मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा पुलिस (Police) और होमगार्ड, वल्लभ डिग्री कॉलेज के बच्चों की एनसीसी की टुकडि़यों और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की थीम के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा निकाले गए आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। समारोह में विभिन्न सांस्कृतिक दलों एवं सूचना जन संपर्क विभाग के कलाकारों के अलावा वल्लभ डिग्री कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत कर समा बांधा।

कांगड़ा जिले के धर्मशाला में ज़िला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने समारोह की अध्यक्षता की।

ऊना जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना के प्रांगण में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। परेड का नेतृत्व सब इंस्पेक्टर पूनम ने किया। इस मौके पर परेड में भाग लेने वालों व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले दलों के साथ-साथ प्रशंसनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

पुलिस विभाग में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए सब इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार, एएसआई प्रेम पाल, एएसआई संजीव कुमार, आशीष कुमार, मनोज कुमार, धर्म पाल, कमल कृष्ण, मनिंदर सिंह, प्रदीप कुमार, शशि कुमार, सचिन कुमार व निशा कुमारी को पुरस्कृत किया गया। कोविड महामारी के दौरान बेहतर कार्यों के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉ, अजय अत्री, डॉ. शिंगारा सिंह, डॉ. अशोक दड़ोच, दिनेश बनयाल, स्टाफ नर्स रुपाली, चालक धर्मेंद्र कुमार को सम्मान हासिल हुआ। आईआरबी बनगढ़ में कोविड वायरस से पुलिस के जवानों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली डॉ. गुरलीना कंवल सिंह, फार्मासिस्ट प्रदीप कुमार, सफाई कर्मचारी सरवण कुमार व संजीव को पुरस्कार मिला। वहीं जिला लोक संपर्क कार्यालय ऊना में कनिष्ठ सहायक बिंदर भारद्वाज को भी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

72वें गणतन्त्र दिवस पर नाहन में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में बतौर मुख्यातिथि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, पशु पालन व मत्स्य मंत्री विरेन्द्र कंवर ने ऐतिहासिक चौगान मैदान में ध्वजा रोहण कर परेड़ की सलामी ली। इस परेड का नेतृत्व पुलिस उप निरीक्षक आशीष कौशल ने किया । इस परेड़ में एसआई यादेश की अगुवाई में जिला पुलिस की टुकड़ी, हेड कांस्टेबल बबीता के नेतृत्व में महिला पुलिस की टुकड़ी, एएसआई जशवन्त सिंह के नेतृत्व में 6वीं बटालियन की टुकड़ी, हेड कांस्टेबल राजदेवी के नेतृत्व में महिला 6वीं बटालियन की टुकड़ी, प्लाटून कमांडर संजीव कुमार के नेतृत्व में होम गार्ड की

टुकड़ी, प्लाटून कमांडर सुनीता देवी के नेतृत्व में होम गार्ड महिला की टुकड़ी, एनसीसी कैडेट मोहित व रूचिका के नेतृत्व में एनसीसी की टुकड़ी तथा सेक्शन लीडर दीप चंद के नेतृत्व में होम गार्ड बैंड नाहन की टुकड़ी ने परेड़ में भाग लिया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है