Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचलः शमशी स्कूल में 7वीं कक्षा के छात्रों की पिटाई करने वाला बीएड प्रशिक्षु गिरफ्तार

शमशी स्कूल की मुख्याध्यापिका ने शिकायत प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक से की

हिमाचलः शमशी स्कूल में 7वीं कक्षा के छात्रों की पिटाई करने वाला बीएड प्रशिक्षु गिरफ्तार

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में स्कूली छात्रों की पिटाई के मामले में बीएड प्रशिक्षु को  गिरफ्तार कर लिया है।  SMC प्रधान कश्मीर सिंह राणा कि शिकायक ते आधार पर प्रशिक्षु प्रणव शर्मा के खिलाफ धारा 75 of Juvenile Justice Act, 323 IPC के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार किया गया है।

कुल्लू जिला के तहत राजकीय माध्यमिक पाठशाला शमशी में प्रशिक्षु अध्यापक प्रणव शर्मा,  B.ED कालेज गड़सा से GMS शमशी में एक महीने के लिये इन्टर्नशिप के लिए इस स्कूल में आया हुआ था। प्रणव शर्मा की माता ममता देवी इसी स्कूल में बतौर TGT अध्यापिका कार्यरत हैं । गत दिवस सातवीं कक्षा में उनका मैथेमैटिक्स का पीरियड था। वे स्वयं क्लास में नहीं गई लेकिन उनका बेटा/प्रशिक्षु टीचर प्रणव शर्मा बच्चों को पढ़ाने के लिए क्लास में गया । जब बच्चों ने शोर शराबा किया तो प्रणव शर्मा ने पूरी कक्षा के सभी छात्र व छात्राओं की डंडे व तार के टुकड़े से पिटाई कर डाली। जिससे बच्चों को चोटें आई हैं। सातवीं कक्षा के 22 छात्रों को तेगूबेहड़ अस्पताल में उपचार के लिए लाना पड़ा। यहां पर उनका उपचार चल रहा है। इस पूरे प्रकरण का सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। उधर शमशी स्कूल की मुख्याध्यापिका सपना ने कहा कि ये पूरा मामला उनके ध्यान में आया है। उन्होंने इसकी शिकायत प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक से कर दी है ।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: तीन बच्चों के मां-बाप हो गए निसंतान, एक-एक कर सभी ने तोड़ा दम; पढ़ें पूरा मामला

परिजनों की शिकायत पर भुंतर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, दूसरी ओर शिक्षा विभाग ने भी मामले का संज्ञान लेकर जांच के लिए 4 सदस्यीय कमेटी स्कूल भेजी है। शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक कुल्लू सुरजीत राव का कहना है कि मुझे इसकी सूचना फोन के माध्यम से मिली है। इन दिनों अवश्य कार्य के चलते मैं जिले से बाहर हूं। सूचना के बाद ही मामले की छानबीन के लिए टीम स्कूल भेजी गई है। रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस के अनुसार, मामले की शिकायत मिली है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए  प्रशिक्षु टीचर प्रणव शर्मा के विरूद्ध धारा 75 of Juvenile Justice Act, 323 IPC के तहत मामला दर्ज किया गया है जो आरोपी को नियमानुसार गिरफ्तार करके आगामी कानूनी प्रक्रिया शुरू की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है