Covid-19 Update

1,47,298
मामले (हिमाचल)
1,08,239
मरीज ठीक हुए
2098
मौत
23,703,665
मामले (भारत)
161,117,824
मामले (दुनिया)
×

Corona Breaking: हिमाचल में आज 88 नए मामले, 24 ठीक- एक्टिव केस पहली बार 1200 के पार

Corona Breaking: हिमाचल में आज 88 नए मामले, 24 ठीक- एक्टिव केस पहली बार 1200 के पार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज अब तक कोरोना पाॅजिटिव के 88 नए मामले सामने आए हैं। सोलन में 31, मंडी 20, सिरमौर में 16, हमीरपुर में 9, कांगड़ा में चार, शिमला में तीन, किन्नौर व कुल्लू में दो-दो व बिलासपुर में एक मामला सामने आया है।  वहीं, 24 मरीज ठीक हुए हैं। सिरमौर के 10, कांगड़ा के सात, मंडी के 6 व ऊना का एक कोरोना पाॅजिटिव ठीक हुआ है। कुल आंकड़ा 3463 पहुंच गया है। अभी 1215 एक्टिव केस हैं। अब तक 2209 मरीज ठीक हो चुके हैं। हिमाचल में आज कोरोना से दो की मृत्यु हुई है। मंडी में बुजुर्ग के दम तोड़ने के बाद सोलन जिला के नालागढ़ के व्यक्ति ने आईजीएमसी शिमला में अंतिम सांस ली।  हिमाचल में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 15 पहुंच गया है। सोलन के खाते में एक मौत जुड़ गई है।  प्रदेश में आज 973 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 826 नेगेटिव रहे हैं। 128 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल में से 19 ही पाॅजिटिव केस हैं। बाकी केस पेंडिंग सैंपल से हैं। अभी पिछले कल के 311 सैंपल की रिपोर्ट भी आनी बाकी है।


ये भी पढ़ें: Himachal में एक दिन में दो कोरोना पॉजिटिव की मौत, Shimla में नालागढ़ के व्यक्ति ने तोड़ा दम

वन मंत्री राकेश पठानिया के निजी सहायक कोरोना पॉजिटिव

वन मंत्री राकेश पठानिया के निजी सहायक (Personal Assistant) जतिंद्र भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। पठानिया ने यह जानकारी खुद ट्विटर के माध्यम से दी है। उन्होंने बताया कि उनके निजी सहायक कोविड-19 पाॅजिटिव पाए गए हैं। पिछले दो दिन में जो भी लोग उनके कार्यालय में उनके निजी सहायक से मिले हैं, उन सब से आग्रह है कि तुरंत अपने आप को होम क्वारंटाइन करें। अगर आपको कोई भी कोविड 19 के लक्षण दिखें तो तुरंत अपनी जांच करवाएं। वन मंत्री राकेश पठानिया के निजी सहायक के कोरोना संक्रमित होने पर वन मंत्री, उनका परिवार व निजी स्टाफ नूरपुर में अलग-अलग जगहों पर क्वारंटाइन हो गए हैं। वन मंत्री के निजी सहायक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनके प्राइमरी संपर्क में आने वाले लगभग 70-80 लोगों के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं, जिसकी स्थानीय प्रशासन ने पुष्टि की है।


 

डीएसपी ऑफिस पांवटा साहिब किया सैनिटाइज

सिरमौर में सोमवार दोपहर को आई रिपोर्ट में पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर सिंह (DSP Veer Bahadur Singh) और जंगलबैरी बटालियन के कमांडेंट वीरेंद्र ठाकुर सहित पांच कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वीरेंद्र ठाकुर एनडीपीएस मामलों की जांच के सिलसिले में शिमला (Shimla) से पांवटा साहिब पहुंचे हुए थे। पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने पुलिस अधिकारियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए बताया कि डीएसपी पांवटा साहिब ने पिछले तीन दिन से अपने आपको आइसोलेट किया हुआ था। एक मामले की जांच के लिए पांवटा पहुंचे से वीरेंद्र ठाकुर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। डीएसपी ऑफिस को सुबह ही सैनिटाइज किया गया है। बता दें कि वीरेंद्र ठाकुर जिला सिरमौर से एएसपी (ASP) के पद से प्रमोशन के बाद एसपी बने हैं। वह आजकल जंगल बैरी बटालियन में कमांडेंट हैं।

ये भी पढ़ेंः पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी पाए गए Covid-19 पॉजिटिव, आर्मी अस्पताल में हुए भर्ती

 

सोलन, बिलासपुर और कांगड़ा में यह आए पॉजिटिव

सोलन में तीन मामले आए हैं। इसमें अर्की से पांच, कंडाघाट से एक, सोलन से दो, परवाणू से 6, बीबीएन से 27 मामले आए हैं। कांगड़ा जिला में जवालामुखी खुंडियां का 38 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह 2 अगस्त को दिल्ली से लौटा है। सिद्धबाड़ी धर्मशाला का 53 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित निकला है। यह भी 3 अगस्त को दिल्ली से लौटा है। ढलियारा तहसील देहरा क्षेत्र से 40 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह 1 अगस्त को लेह से आया है। पंजारा नूरपुर का 38 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित निकला है। इसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। कांगड़ा में सात कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें नूरपुर की 13 वर्षीय लड़की, अंब पठियारा ज्वालामुखी का 20 वर्षीय युवक, चेलियां धर्मशाला का 37 वर्षीय व्यक्ति, लदोह पालमपुर का 29 वर्षीय युवक, गोपालपुर पालमपुर की 5 साल की बच्ची, ओडर पालमपुर का 40 वर्षीय व्यक्ति व एमएच योल में दाखिल 21 वर्षीय युवक शामिल है। जिला बिलासपुर में एक मामला पॉजिटिव आया है। यह 22 वर्षीय युवक जो महाराष्ट्र से 4 अगस्त को आया था, जिसे प्रशासन के द्वारा फॉरेस्ट रेस्ट हाउस हरलोग में क्वारंटाइन किया गया था। यह युवक गांव चुराड़ी डाकघर हवान तहसील घुमारवीं का रहने वाला है, जिसे कोविड आयुर्वेदिक अस्पताल चांदपुर लाया जा रहा है। डीसी राजेश्वर गोयल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इस युवक को कोविड अस्पताल चांदपुर लाया जा रहा है।

खुनागी गांव के 22 लोग पहले आए थे संक्रमित

जिला मंडी (Mandi) में आज कोरोना (Corona) संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले सराज क्षेत्र के खुनागी गांव से हैं। यहां के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि इस गांव का एक व्यक्ति जो मीट विक्रेता का काम करता है, वह पॉजिटिव पाया गया था। उसके बाद गांव के 22 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब दोबारा से जब गांव के लोगों के सैंपल लिए गए तो इनमें 8 और मामले सामने आए हैं। वहीं मंडी शहर के थनेहड़ा वॉर्ड के एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। यह सभी हालही में चंडीगढ़ (Chandigarh) से आए हैं। कोटली क्षेत्र के दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें एक यूपी से और एक लेह से आया है। दिल्ली और राजस्थान से आकर यहां इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) में रह रहे दो लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं संधोल ब्लॉक से भी कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने 19 नए मामले आने की पुष्टि की है।

 

खनेरी अस्पताल में दाखिल दो मरीज निकले कोरोना पॉजिटिव

रामपुर बुशहर। जिला शिमला के महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर खनेरी में उपचार को दाखिल दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। यह मरीज अस्पताल में उपचार के लिए 7 व 9 अगस्त की दाखिल किए गए थे। रोगी को ऑपरेशन के लिए अस्पताल में दाखिल किया गया था, जिन का कोरोना के लिए टेस्ट लिया था, जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। दोनों पॉजिटिव सराहन क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। खनेरी अस्पताल को सैनिटाइज किया जा रहा है। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और अस्पताल को पुरी तरह से सील कर दिया गया है। एसएचओ रामपुर डीआर गुलेरिया ने बताया कि उनकी टीम मौके पर पहुंचे के बाद अस्पताल को सील कर दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है