Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

Hamirpur में कोरोना मामला आने पर दो पंचायतों के 9 वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित

Hamirpur में कोरोना मामला आने पर दो पंचायतों के 9 वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित

- Advertisement -

हमीरपुर। उपमंडल की ग्राम पंचायत कक्कड़ के सीहरी गांव में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति का मामला सामने आने के बाद दो पंचायतों के 9 वार्डों को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में कर्फ्यू (Curfew) में दी गई ढील भी समाप्त कर दी गई है। डीसी हमीरपुर (DC Hamirpur) हरिकेश मीणा ने इस बारे आदेश पारित किए हैं। इन क्षेत्रों में बाहर से ना तो कोई व्यक्ति अथवा वाहन भीतर जा सकेगा और ना ही भीतर से बाहर आ सकेगा। केवल सरकारी सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इसमें छूट रहेगी। इन क्षेत्रों में कर्फ्यू में दी गई ढील भी समाप्त कर दी गई है और यहां दुकानें तथा बैंक इत्यादि भी बंद रहेंगे। दूध, किराना, फल-सब्जियां, दवाईयां, रसोई गैस सिलेंडर सहित सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन के माध्यम से लोगों को घर पर ही की जाएगी। आदेशों के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और पैदल अथवा वाहन में आवाजाही भी नहीं कर सकेगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेटः Himachal अब तक जांचे सभी सैंपल नेगेटिव, किस जिला में कितने-जानिए

बता दें कि बीते रोज बमसन तहसील की ग्राम पंचायत कक्कड़ के सीहरी गांव का एक व्यक्ति कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित पाया गया था। ऐसे में क्षेत्र में कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने तथा लोगों के जीवन, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के दृष्टिगत त्वरित कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए ग्राम पंचायत कक्कड़ के सभी पांच वार्ड तथा ग्राम पंचायत चरियां दी धार के वार्ड-1 (भरियां दी धार), वार्ड-2 (लम्बरा दी धारद्ध) वार्ड-3 (रंगड़ियां दी धार) तथा वार्ड-4 (पुराली) को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है।

संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे 50 लोग

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति के सपंर्क में आए अब तक 50 लोगों की पहचान कर ली गई है। इनके नमूने एकत्र कर जांच हेतु भेजे जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त कंटेनमेंट जोन में लगभग तीन हजार लोगों की स्क्रीनिंग (Screening) के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा और अधिकतम नमूने एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति का बाहरी राज्यों इत्यादि से कोई यात्रा इतिहास (ट्रेवल हिस्ट्री) नहीं रहा है। ऐसे में यह गृह.संगरोध में भी नहीं था और कोई लक्षण भी इसमें नहीं थे। हालांकि यह दिल्ली से बजरोल गांव लौटे अपने एक नजदीकी रिश्तेदार के संपर्क में आने के बाद संक्रमित पाया गया है, जोकि इनके घर पर रूका था। उस व्यक्ति के कोविड.19 से संक्रमित होने की पुष्टि के उपरांत ऐहतियातन इसके भी नमूने जांच के लिए भेजे गए थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है