हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

चुनाव आचार संहिता से पहले पूरी होगी बल्ह ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की सभी औपचारिकताएं

बगस्याड में बोले सीएम जयराम, दिल्ली- शिमला हवाई सेवा शुरू होने पर जताया आभार

चुनाव आचार संहिता से पहले पूरी होगी बल्ह ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की सभी औपचारिकताएं

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी के बगस्याड में कहा कि मंडी के बल्ह में बनने वाले ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट ( Green field Airport)की औपचारिकताओं को पूरा करने में सरकार लगी हुई है जिसमें अभी तक लिडार सर्वे, ओएलएस सर्वे( Lidar Survey, OLS Survey) हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि इसकी डीपीआर ( DPR) भी अपनी फाइनल स्टेज में है और प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की आचार संहिता( Election code of conduct) लगने से पूर्व इसके लगभग सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए भी उन्होंने केंद्र से सहयोग करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-  दिल्ली से शिमला के लिए नियमित हवाई उड़ानें आज से हुई शुरू, ढाई वर्ष से बंद थी सेवाएं

इससे पहले नगर विमानन मंत्रालय के द्वारा दिल्ली- शिमला-दिल्ली के लिए विशेष एटीआर विमान की सेवा के शुभारंभ पर सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी के बगस्याड से वर्चुअल माध्यम से जुड़े। । इस दौरान अपने संबोधन में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में केंद्र से मिली मदद के बाद अब आने वाले समय में विमान सेवा के माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने इसके लिए नागर विमानन मंत्रालय और केंद्र सरकार का आभार जताया।

इसके बाद सीएम ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे दौरान सराज के बगस्याड में 50 बिस्तर वाले सिविल अस्पताल के भवन, आईटीआई भवन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगशैड के अतिरिक्त भवन तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कांडा का लोकार्पण किया साथ ही बगशैड में संयुक्त कार्यलय भवन, खली मोड-सुराह सड़क में सुराह खड्ड पर बनने वाले पुल तथा स्वास्थ्य उप-केंद्र सुराह के भवन की आधारशिला भी रखी। सीएम ने परवाड़ा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परवाड़ा के अतिरिक्त भवन तथा उठाऊ पेयजल योजना टिक्कर, बह तथा बटैण का उदघाटन व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन परवाड़ा लेवल-3 की आधारशिला रखी।

इसके बाद केलोधार में कनिष्ट अभियंता कार्यालय-कम-आवासीय भवन तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला केलोधार में विज्ञान प्रयोगशाला का उदघाटन किया साथ ही आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र भवन डडोह, जल शक्ति विभाग के निरीक्षण हट की आधारशिला रखी। इसके उपरांत सीएम ने बाड़ा में पशु अस्पताल भवन, उठाउ पेयजल योजना सरोआ, सुसरानी, कोटला खुनाला, बह का शिलान्यास करने के साथ ही पेयजल योजना तांदी, सरोआ, थरजूण, मुसरानी, बस्सी, देवधार, खारसी, कालीगड़ व बाड़ा तथा निरीक्षण हट बाड़ा का उदघाटन किया। दोहपर बाद मुख्यमंत्री ने बाखली में नेचर पार्क, हणोगी में केबल धारित पुल तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शारटी का उदघाटन भी किया।सीएम जयराम रात्रि ठहराव परिधि गृह मंडी में करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है