Covid-19 Update

3,12, 308
मामले (हिमाचल)
3, 07, 991
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,606,460
मामले (भारत)
625,796,026
मामले (दुनिया)

हिमाचल: टेट में शिक्षक पर नकल करवाने के लगे आरोप, जांच की उठाई मांग

इंदौरा के मोहटली स्कूल का है मामला सीसीटीवी फुटेज देखने की उठाई मांग

हिमाचल: टेट में शिक्षक पर नकल करवाने के लगे आरोप, जांच की उठाई मांग

- Advertisement -

इंदौरा। हिमाचल में आज यानी रविवार को हुई अध्यापक पात्रता परीक्षा (Teacher Eligibility Test) के दौरान ड्यूटी पर तैनात अध्यापक पर नकल करवाने के आरोप लगे हैं। मामला विधानसभा क्षेत्र इंदौरा (Indora) से सामने आया है। यहां कुछ युवकों ने ड्यूटी पर तैनात अध्यापकों (Teacher) पर अपने करीबियों को नकल करने के गंभीर आरोप लगाए हैं और जिला प्रशासन से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। विधानसभा क्षेत्र इंदौरा के तहत मोहटली स्कूल में रविवार को अध्यापक पात्रता परीक्षा (TET Exam) आयोजित करवाई गई थी। जिसमें कुछ युवकों ने धांधली के आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज की जांच करवाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: सरकारी स्कूलों में दूर होगी अध्यापकों की कमी, 617 जेबीटी शिक्षकों की होगी भर्ती

बता दें कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (Himachal Pradesh Board of School Education) ने रविवार को प्रदेश भर में अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया था। इसी परीक्षा के लिए इंदौरा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल मोहटली में भी केंद्र बनाया गया था। इंदौरा के युवक मोहन सिंह का कहना है कि जिन अध्यापकों की ड्यूटी लगी थीए उन्होंने अपने करीबियों को नकल करवाई है। युवक ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मोहटली में वह अपनी पत्नी की टेट की परीक्षा दिलवाने के लिए वहां पहुंचे थे। स्कूल में उन्हें प्रिंसिपल रूम के बाहर बैठाया गया था। उन्होंने बताया कि परीक्षा देने आई एक महिला करीब 11:30 बजे बाथरूम के बाहर खड़ी होती है। इसी दौरान वहां ड्यूटी में तैनात शिक्षक महिला को करीब आधे घंटे तक परीक्षा करवाता रहा। यह सारी बात सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

मोहन सिंह ने कहा कि जब उन्होंने शिक्षक से पूछा तो उसने अपनी गलती मान ली। कहा कि महिला उसकी करीबी है। इसके बाद इंदौरा के तहसीलदार को फोन किया। उन्होंने अपना चेकिंग स्टाफ भेजा। जब मैंने विरोध किया तो उन्होंने मुझे बाहर निकाल दिया। युवक ने एसडीएम इंदौरा और डीसी कांगड़ा से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि साक्ष्य के रूप में वहां मौजूद सीसीटीवी फुटेज को देखा जा सकता है। वहीं इस बारे में एसडीएम इंदौरा विनय मोदी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने मौखिक रूप से ही आरोप लगाए हैं। अगर वह लिखित में शिकायत दर्ज करवाते हैं तो मामले की उचित जांच करवाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है