Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

Corona Positive को लेने नहीं पहुंची एंबुलेंस, PPE Kit पहनकर खुद ही पहुंच गया कोविड सेंटर

Corona Positive को लेने नहीं पहुंची एंबुलेंस, PPE Kit पहनकर खुद ही पहुंच गया कोविड सेंटर

- Advertisement -

सीहोर। इन दिनों कोरोना मरीजों को लेकर काफी जगह लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश में सामने आया है। सीहोर जिले के बुधनी में स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही सामने आई है। यहां होशंगाबाद जिले के एक युवक ने अपनी कोरोना जांच बुधनी में कराई और अगले दिन वह पॉजिटिव निकला। स्वास्थ्य विभाग ने जांच रिपोर्ट लेने के लिए कोविड सेंटर बुलाया और पीपीई किट दी। लेकिन लंबे इंतजार के बाद एंबुलेंस नहीं पहुंची तो युवक पीपीई किट पहन कर अपनी बाइक से कोविड सेंटर रवाना हो गया। इस मामले का सीसीटीवी वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में युवक पीपीई किट पहन अपनी बाइक से जाता दिखाई नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें: Corona का ऐसा खौफ : मरने वालों का अंतिम संस्कार करने को तैयार नहीं परिजन, अस्थियां लेने से भी इनकार

 

दरअसल, सीहोर जिले के बुधनी में होशंगाबाद जिले आनंद नगर के पास रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। युवक बुधनी में अपने सैंपल देकर आया था जिसकी जांच रिपोर्ट 2 दिन बाद आई। युवक को बुधनी रिपोर्ट देने के बहाने बुलाया गया फिर उसको पीपीई किट पहनने के लिए दी। इस मामले में दो जिलों के स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही सामने आई है। पहले होशंगाबाद जिले में युवक की कोरोना जांच नहीं हुई तो मजबूरन दूसरे सीहोर जिले के बुधनी में युवक ने जांच कराई। जब वहां एंबुलेंस नहीं आई तो कोरोना पॉजिटिव युवक खुद की बाइक से पीपीई किट पहन कर कोविड सेंटर के लिए रवाना हो गया।

 

 

मामले में सिहोर जिले के बुधनी के बीएमओ (BMO) ने अंकुश शर्मा ने बताया कि होशंगाबाद निवासी युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सैंपल यहां हुआ था उसे पंवार खेड़ा में भर्ती कराया है दो लोगों को कोविड सेंटर सीहोर में भर्ती किया गया है। वहीं, होशंगाबाद जिले जिला पंचायत सीईओ मनोज सरेआम ने कहा कि हमने यहां पर सीएमएचओ से पूरी रिपोर्ट मांगी है जो भी दोषी होगा उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जैसे ही कोई कोरोना पॉजिटिव आता है या कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं उसे कोविड केयर सेंटर में एंबुलेंस तत्काल भेजी जाती है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है