Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

‘हम दुनियाभर में दवाएं भेज रहे, Pakistan सिर्फ आतंकवाद का निर्यात कर रहा’

‘हम दुनियाभर में दवाएं भेज रहे, Pakistan सिर्फ आतंकवाद का निर्यात कर रहा’

- Advertisement -

श्रीनगर। कोरोना संकट के बीच पकिस्तान की तरफ से LOC पर लगातार गोलीबारी कर भारतीय रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है। जिस पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Army Chief Gen MM Naravane) ने पकिस्तान को कड़ी लताड़ लगाई है। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने एलओसी पर घुसपैठ की कोशिशों को लेकर कहा है, ‘हम देश में ही नहीं, दुनियाभर में मेडिकल टीम व दवाएं भेज रहे हैं जबकि पाकिस्तान सिर्फ आतंकवाद का निर्यात कर रहा है।’ उन्होंने बताया कि सेना में कोरोना वायरस के 8 मामलों की पुष्टि हुई है और एक मरीज़ ठीक हो गया है।

उन्होंने आगे कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया और भारत इस कोविड-19 महामारी के खतरे से जूझ रहा है, हमारा पड़ोसी (Pakistan) हमारे लिए भारी मुसीबत बना हुआ है। बता दें कि सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं और गुरुवार को उन्होंने कश्मीर घाटी का दौरा कर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सेना प्रमुख ने बताया कि घाटी में कोविड-19 संक्रमण को रोकने में स्थानीय प्रशासन की मदद कर रहे हैं। सैनिकों को संक्रमण से बचाने के लिए जरूरी प्रोटोकॉल का भी पालन किया जा रहा है। घुसपैठ पर पैनी नजर रखी जा रही है।


उन्होंने आगे बताया कि देश के कई हिस्सों में सेना ने अपनी फैसेलिटीज को क्वारंटाइन सेंटर्स के लिए उपयोग के तौर पर दिया है। हमारी मेडिकल टीम मालदीव और कुवैत में तैनात हैं। वहां की सरकारों ने मदद मांगी थी। सार्क देशों की मदद के लिए सेना की यूनिट स्टैंडबाय मोड पर हैं। मुझे गर्व है कि हमारे जवान महामारी का भी मुकाबला कर रहे हैं और पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का भी। हमारा मंत्र है- डरने की नहीं, सावधान रहने की जरूरत है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है