Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,652,745
मामले (भारत)
232,392,789
मामले (दुनिया)

चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे Army Chief एमएम नरवणे, हालात का लिया जायजा

चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे Army Chief एमएम नरवणे, हालात का लिया जायजा

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत (India) और चीन (China) के बीच जारी तनाव के बीच आर्मी चीफ एमएम नरवणे लेह (Leh) पहुंचे। इससे पहले उन्होंने कश्मीर (Kashmir) का दौरा किया था। दोनों जगहों पर अपने दौरे के दौरान आर्मी चीफ ने शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात की और वहां के हालात का जायजा लिया। रिपोर्ट्स के अनुसार आर्मी चीफ ने लेह स्थित 14 सैन्यदलों के मुख्यालय का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने उत्तरी कमांड के मुख्य अधिकारियों के साथ चर्चा की और जाना कि ताजा हालात कैसे हैं।

इस दौरे को लेकर आर्मी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई

नरणवे उस बयान के बाद वहां गए जब भारत की तरफ से कहा गया कि देश की सुरक्षा और संप्रभुता सुनिश्चित करने के लिए वो प्रतिबद्ध है। जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के साथ बॉर्डर पर उत्तरी कमांड के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल वायके जोशी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: 7 साल बाद छत्तीसगढ़ के टाइगर रिज़र्व में दिखा दुर्लभ Black Panther, देखें तस्वीरें

इसके अलावा इन दोनों के साथ हालात का जायाजा लेने के लिए लेह के 14 कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट हरिंदर सिंह भी थे। हालांकि इस दौरे को लेकर आर्मी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई। लेकिन कहा जा रहा है कि चीन के पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) को लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर जवाब देने के लिए कहा गया है।

दोनों देशों के बीच सैन्य अधिकारियों के स्तर पर बातचीत शुरू हुई

आर्मी चीफ का दौरा यह संकेत देता है कि भारत इसबार हर मोर्चे पर सतर्क रहना चाहता है और पड़ोसी देश कोई दुस्साहस नहीं कर पाए इसके लिए तैयारी भी पूरी हो। गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच सीमा पर एक बार फिर तनाव उभर गया है। सेना प्रमुख के दौरे से पहले दोनों देशों के बीच सैन्य अधिकारियों के स्तर पर बातचीत शुरू हुई थी। लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास भारत और चीन के फील्ड कमांडरों के बीच उत्तरी लद्दाख में गालवान नाला क्षेत्र में जारी गतिरोध को हल करने के लिए बातचीत चल रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है