Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

फर्जी डिग्री मामले में सोलन की Private University का असिस्टेंट रजिस्ट्रार Arrest

फर्जी डिग्री मामले में सोलन की Private University का असिस्टेंट रजिस्ट्रार Arrest

- Advertisement -

सोलन। फर्जी डिग्री मामले में मानव भारती यूनिवर्सिटी लाडो, सुल्तानपुर, सोलन के असिस्टेंट रजिस्ट्रार मनीष गोयल को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की छानबीन के लिए एसपी की अध्यक्षता में गठित एसआईटी असिस्टेंट रजिस्ट्रार (Assistant registrar) से पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि इसके बाद मामले में और खुलासे हो सकते हैं। मनीष गोयल के अनियमितताओं के चलते गिरफ्तार किया गया है । अभी ये पहली गिरफ्तारी है, इसके बाद अभी कई अन्य गिरफ्तारियां होने की संभावना जताई गई है । परिसर में लगभग 100 से अधिक पुलिस बल तैनात किया गया है। सोमवार को भी एसआइटी के प्रभारी एसपी सोलन अभिषेक यादव सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जांच में जुटे हैं।

मामले की पुष्टि एएसपी डॉ शिवकुमार शर्मा ने करते हुए कहा कि इस मामले में छानबीन चल रही है जिसके तहत और भी कई लोगों के गिरफ्तार होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए मनीष गोयल असिस्टेन्ट रजिस्ट्रार के अलावा कई अन्य पदों पर कार्य कर रहे थे । वह पंजाब के मोहाली के निवासी हैं। एसआईटी ने शुक्रवार व शनिवार को यूनिवर्सिटीमें रेड डाली थी जिसमें कई सबूत उनके हाथ लगे थे। इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी (University) के स्टोर से डिग्रियों की बड़ी खेप और बिना चेक की गई उत्तर पुस्तिकाएं भी मिली थी। एसपी सोलन ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

आरोप है कि प्रबंधन कमेटी लोगों से पैसा लेकर फर्जी डिग्रियां तैयार करके बेचने का अवैध धंधा कर रही है। यह खुलासा पुलिस की अब तक की जांच में हुआ है। यूनिवर्सिटी के खिलाफ पुलिस ने धर्मपुर थाना में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। एक मामला पुलिस ने रेगुलेटरी कमीशन की शिकायत पर दर्ज किया है और दूसरा बिना चैक की आंसर शीट्स मिलने पर दर्ज किया गया है। पुलिस ने आंसर शीट्स कब्जे में ले ली हैं। साथ ही 30 हार्ड डिस्क, मोबाइल और पेन ड्राइव भी पुलिस ने कब्जे में लिए हैं। इन्हें जांच के लिए लेब भेजा जाएगा।

यही नहीं मानव भारती यूनिवर्सिटी की सिस्टर यूनिवर्सिटी माधव विवि राजस्थान की भी खाली और बिना चैक आंसर शीट्स पुलिस ने बरामद की हैं। आंसर शीट्स पर सिर्फ एक साइड लेड पेंसिल से पता लिखा है। पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस को सील कर दिया है। फॉरेंसिक टीम भी मामला की जांच कर रही है। एएसपी सोलन डॉ. शिव कुमार शर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। हार्ड डिस्क, मोबाइल और पेन ड्राइव जांच के लिए लेब भेजे जाएंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है