Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

#India_vs_Australia: पहले वनडे में 66 रन से हारी विराट की सेना

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने वनडे में अपने 5,000 रन भी पूरे किए

#India_vs_Australia: पहले वनडे में 66 रन से हारी विराट की सेना

- Advertisement -

सिडनी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया( Australia) ने भारत को 66 रनों से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने आरोन फिंच (114) और स्टीव स्मिथ (105) की बदौलत 374/6 का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत के लिए हार्दिक पंड्या (90) ने सबसे अधिक रन बनाए, लेकिन पूरी टीम 8 विकेट गंवाकर 308 रन ही बन पाई। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने 124 गेंदों में 114 रनों की पारी खेली जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे।इस पारी के दौरान फिंच ने वनडे में अपने 5,000 रन भी पूरे किए। वह (126 पारी) ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सबसे तेज 5,00 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। फिंच 5,000 वनडे रन बनाने वाले 16वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं। इसके अलावा भारत के खिलाफ वह चौथे सबसे अधिक वनडे रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई भी बने हैं।


यह भी पढ़ें: India- Australia:सीरीज के पहले दो टेस्ट से बाहर हुए रोहित शर्मा और इशांत शर्मा

भारतीय टीम को शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 53 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। इसके बाद टीम ने अगले 48 रन बनाने में 4 विकेट गंवा दिए। मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा। फिर धवन ने हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 128 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला, लेकिन जीत नहीं दिला सके।स्पिनर एडम जम्पा ने 4 विकेट लिए। उन्होंने रविंद्र जडेजा (25), हार्दिक पंड्या और शिखर धवन को मिचेल स्टार्क के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले लोकेश राहुल 12 रन बनाकर आउट हुए। जम्पा की बॉल पर उनका कैच स्टीव स्मिथ ने लिया।भारत को शुरुआती तीनों झटके जोश हेजलवुड ने दिए। श्रेयस अय्यर (2) हेजलवुड की बॉल पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हुए। हेजलवुड ने कप्तान कोहली (21) को मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले मयंक (22) को ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया।


यह भी पढ़ें: India Vs Australia: कोच लैंगर बोले- सीरीज के दौरान गालियों के लिए कोई जगह नहीं

 

 

दोनों टीमें काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरीं

ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी थी। दोनों टीम ने यह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डीन जोन्स और फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि देने के लिए किया। फिलिप की 6 साल पहले इसी दिन मैच में सिर पर बॉल लगने से मौत हो गई थी। जबकि डीन जोन्स का इसी साल IPL के दौरान हार्ट अटैक से निधन हो गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है