Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

कुल्लूः ITMS इंस्टोल, ऑटोमेटिक होगा चालान- Mobile में आएगा मैसेज

कुल्लूः ITMS इंस्टोल, ऑटोमेटिक होगा चालान- Mobile में आएगा मैसेज

- Advertisement -

कुल्लू। जिला कुल्लू में अब ट्रैफिक रूल्स का उलंघन करने वाले बच नहीं पाएंगे। हिमाचल का पहला इंटेलिजेंस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (Intelligence Traffic Management System) जिला कुल्लू में इंस्टोल किया गया है। इस आधुनिक तकनीक से लैस कैमरों से ट्रैफिक वॉयलेशन (Traffic Violations) से ऑटोमेटिक चालान हो जाएगा। ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले वाहन चालकों को कुछ ही मिनटों में उनके मोबाइल में ई चालान (E Challan) का मैसेज भी आएगा। कुल्लू जिला में 3 चरणों में करीब एक दर्जन से अधिक एएनपीआर कैमरा लगाकार 8 स्थान चिंहित किए गए हैं, जिससे कुल्लू नगर परिषद के सभी क्षेत्रों को कवर किया गया है।

यह भी पढ़ें: ऊना में Kangra और शिमला में Kullu के युवकों से चिट्टा बरामद, 5 गिरफ्तार

जानकारी देते हुए एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू जिला में प्रदेश का पहला आईटीएमएस (Intelligence Traffic Management System) इंस्टोल किया गया है, जिसमें कुल्लू जिला के नगर परिषद एरिये में पहले चरण में 3 जगह पर यह एएनपीआर कैमरे लगाए गए हैं और 8 जगह पर एक दर्जन से अधिक एएनपीआर कैमरे लगाए जाएंगे, जिससे बाहरी राज्य दिल्ली और चंडीगढ़ की तर्ज पर प्रदेश के कुल्लू जिला मे इंटेलिजेंस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से ऑटोमेटिक चालान होंगे। उन्होंने कहा कि बिना सीट बेल्ट ड्राइविंग, बिना हेलमेट, ट्रिप्प्ल राइडिंग के चालान होंगे। यहां तक कि शहर में स्पीड लिमिट 40 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक होने पर भी ऑटोमेटिक ओवर स्पीड का चालान होगा।

आपराधिक मामलों की तफ्तीश में भी मिलेगी मदद

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इनकी मदद से शहर में हिट एंड रन, चेन स्नेचिंग के साथ कई अपराधिक मामलों में पुलिस को तफ्तीश में भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि एएनपीआर कैमरे द्वारा फेस डिटेक्शन भी होगा। जिससे किसी भी अपराधिक घटना में भी तफ्तीश के लिए पुलिस को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि 24 घंटे इस सिस्टम के साथ मॉट्राराईज कैमरों से शहर में निगरानी रहेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है