Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

बीडीसी उपचुनाव: सराज में सीएम जयराम का दबदबा कायम, बीजेपी उम्मीदवार पम्मी देवी जीती

बीडीसी उपचुनाव: सराज में सीएम जयराम का दबदबा कायम, बीजेपी उम्मीदवार पम्मी देवी जीती

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी टीम। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के विभिन्न हल्कों में हुए बीडीसी के उप चुनाव के परिणाम घोषित हो गए हैं। नूरपुर ब्लॉक (Nurpur Block) के तहत आते वार्ड नम्बर 17 जाच्छ वार्ड में बीडीसी चुनाव में पारुल सिंह विजयी रही। पारुल सिंह ने दो अन्य उम्मीदवारों को हराते हुए 17 मतों से जीत हासिल की। महिला आरक्षित इस सीट पर तीन उम्मीदवार मैदान में थे।

पारुल सिंह को 1088, मीनू देवी को 1071, अनु को 711 मत पड़े। वहीं 4 मत नोटा थे। इस बारे अधिक जानकारी हुए एसडीएम नूरपुर अनिल भारद्वाज ने बताया कि वार्ड नम्बर 17 के तहत तीन पंचायतों में बीडीसी सीट के लिए मतदान किया गया था। इस दौरान कुल 2874 मतों की गणना में पारुल सिंह विजयी रही। गौरतलब है कि पहले हुए बीडीसी चुनावो में सुदेश कुमारी जाच्छ वार्ड से विजयी रही थी, लेकिन कुछ समय बाद ही उनकी मृत्यु हो जाने से यह सीट खाली हो गई थी।

जिसके बाद इस उपचुनाव में उनकी बेटी ने इस सीट से पर्चा भरा और जीत दर्ज की। अपनी जीत पर पारुल सिंह ने कहा कि इस जीत का श्रेय वह अपने भाई अमन सिंह और लोगों को देना चाहती हैं जिन्होंने अपना आशीर्वाद देकर उन्हें विजयी बनाया। उन्होंने कहा कि यह जीत उनकी स्वर्गीय माता को समर्पित है।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम बोले- कांग्रेस के पास ना नेता है और ना नीति, By Election तो हम ही जीतेंगे

सराज में बीजेपी उम्मीदवार की जीत

वहीं, सराज में सीएम जयराम (CM Jairam Thakur) का जलवा कायम है। काकडाधार बीडीसी सीट पर बीजेपी की पम्मी देवी ने कांग्रेस उम्मीदवार रमा देवी को 277 वोटों के भारी अंतर से हराया। इस सीट के साथ ही बीजेपी सराज की 15 में से 13 सीटों पर अपना दबदबा बरकरार रखी है। दरअसल, पूर्व बीडीसी की सराकरी नौकरी ज्वाइन करने के चलते सीट खाली हुई थी, जिसके बाद बीडीसी के पद पर मतदान कराया गया था।

गगरेट में कांग्रेस उम्मीदवार जीता

ऊना जिले के विधानसभा क्षेत्र गगरेट के बीडीसी उपचुनाव में कांग्रेस समर्थित अनिल डढवाल विजेता घोषित हुए हैं। दूसरे नंबर पर भाजपा समर्थित गुरमेल सिंह रहे। अनिल डढवाल ने 20 मतों से जीत हासि‍ल की है। घनारी दियोली के बीडीसी के इस उपचुनाव में कुल 2025 मत पड़े थे, जिसमें अनिल डढवाल को 599, गुरमेल सिंह को 579, रामनाथ को 403 व विपिन कुमार को 387 वोट पड़े।

दरअसल, बीडीसी सदस्य सूरत सिंह की मृत्यु के बाद यह स्थान रिक्त हुआ था। वहीं, बीजेपी के लिए बड़ी खबर जनजातीय जिले लाहुल स्पीति से भी आई है। स्पीति घाटी की सभी तीनों जिला परिषदों की सीट पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। लाहुल स्पीति की 10 सीटों में से तीन सीटों पर जीत दर्ज कर बीजेपी ने बढ़त बना ली है। जिला परिषद में बीजेपी पूर्ण बहुमत में आती नजर आ रही है। वहीं, अब लाहुल की सात सीटों में से तीन सीट पर जीत दर्ज करनी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है