×

TMC में शामिल हुईं #BJP सांसद की पत्नी सुजाता मंडल, नाराज सौमित्र खान लेंगे Divorce

TMC में शामिल हुईं #BJP सांसद की पत्नी सुजाता मंडल, नाराज सौमित्र खान लेंगे Divorce

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में राजनीति का खेल खूब चल रहा है। विधायकों की अदला-बदली जारी है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। अब बीजेपी के नेता भी टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल ने शुरुआत कर दी है। सुजाता ने आज बीजेपी को छोड़कर टीएमसी की सदस्यता ले ली। इसके बाद बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने अपनी पत्नी को तलाक देने की तैयारी कर ली है।


यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी का दावा: असम में NRC की वजह से 100 मौतें, पश्चिम बंगाल में डर से 31 मरे

टीएमसी में शामिल होने के बाद बीजेपी सांसद सौमित्र खान (BJP MP Soumitra Khan) की पत्नी सुजाता मंडल ने कहा कि मैं एक तपशील जनजाति से आने वाली दलित महिला हूं। मैंने बीजेपी और अपने पति के लिए लड़ाई लड़ी थी। हमें टिकट मिला और लोक सभा में जीत हासिल की। मुझे लगता है कि बीजेपी में अब केवल अवसरवादियों को जगह मिल रही है। हम पार्टी के लिए उस वक्त खड़े थे, जब हमें पता भी नहीं था कि वे 2 से 18 सीटें जीत जाएंगे। न कोई सुरक्षा थी और न ही कोई बैक अप। हम जनता के समर्थन से लड़े और जीते। मुझे अब भी लगता है कि मैं एक लड़ाई लड़ रही हूं, लेकिन मेरे लिए बीजेपी में कोई सम्मान नहीं था।

 

शुभेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने पर सुजाता मंडल (Sujata Mandal) ने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता है कि दागियों को शुद्ध करने के लिए किस तरह के साबुन का इस्तेमाल किया जाता है। हमने पार्टी के लिए लड़ाई लड़ी, यह सोचकर कि यह मेरी जिंदगी का आखिरी दिन हो सकता है। अब हम ममता बनर्जी के नेतृत्व में लड़ेंगे। बीजेपी पर तंज कसते हुए सुजाता मंडल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अभी ही बीजेपी में सीएम पद के 6 दावेदार और डिप्टी सीएम पद के 13 दावेदार हैं। नरेंद्र मोदी पीएम हैं और वह पीएम ही रहेंगे। वह सीएम प्रत्याशी नहीं हैं। जब हम उनसे (बीजेपी) नेतृत्व के बारे में पूछते हैं तो कोई जवाब नहीं मिलता है।

उधर, सुजाता मंडल के टीएमसी ज्वॉइन करने से उनके पति और बीजेपी सांसद सौमित्र खान नाराज हैं। उन्होंने सुजाता को तलाक का नोटिस (Divorce notice) भेजने की तैयारी कर ली है। इसके साथ ही सुजाता के घर की सुरक्षा में लगे जवानों को भी हटा दिया गया है। बताया जा रहा है कि सौमित्र खान और सुजाता के बीच कई दिनों से अनबन चल रही थी। पर्दे के पीछे चल रही लड़ाई अब खुलकर सामने आ गई है। बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने कहा कि यह सच है कि परिवार में मतभेद थे। हम परिवार हैं, लड़ाई हो सकती है, लेकिन इसे राजनीतिक रूप देना सही नहीं है। मुझे दुख है कि मेरे बीजेपी में शामिल होने के कारण उसने अपनी नौकरी खो दी। मुझे पीड़ा है कि सुजाता अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए टीएमसी से जुड़ गई। सौमित्र खान ने कहा, “आपने (सुजाता) अच्छा फैसला लिया होगा, लेकिन पार्टी महत्वपूर्ण है और मोदी हमारी जीत के लिए जिम्मेदार हैं। युवा मोर्चा को हमारी जरूरत है। बीजेपी कोई परिवारिक पार्टी नहीं है। आप भाजपा सांसद की पत्नी के रूप में सम्मानित थीं। आपने मुझे वोट दिलवाए हैं और मेरी जीत का हिस्सा हैं। टीएमसी परिवारों को तोड़ सकती है, लेकिन मैं अब उसे (सुजाता) अपने नाम और उपनाम से मुक्त करता हूं।”

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है