Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल: वैक्सीनेशन की दूसरी डोज की धीमी रफ्तार पर मुख्य सचिव सख्त, बोले- ढिलाई ना बरतें

नवम्बर महीने के अंत में दूसरी डोज का टारगेट पूरा करने का है लक्ष्य

हिमाचल: वैक्सीनेशन की दूसरी डोज की धीमी रफ्तार पर मुख्य सचिव सख्त, बोले- ढिलाई ना बरतें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल सरकार ने सभी जिलों के डीसी को वैक्सीनेशन के टारगेट को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने सूबे के सभी डीसी को तलब किया और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनसे बातचीत की। बता दें कि 6 जिलों के डीसी से बातचीत हो पाई।

यह भी पढ़ें:कोरोना मुक्त हुआ हिमाचल का ये पहला जिला, नहीं कोई एक्टिव केस; 19 माह बाद मिली सफलता

बताया जा रहा है कि वैक्सीनेशन के अभियान को लेकर यहां सभी डीसी को साफ कहा गया है कि वह टारगेट पर काम करें। वैक्सीन की दूसरी डोज का जो टारगेट दिया गया है, उसे पूरा करना होगा। इसमें काफी ज्यादा ढिलाई चल रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुख्य सचिव के सामने जो रिपोर्ट रखी गई, उसमें सामने आया है कि जिलों में वैक्सीन का दूसरा टारगेट समय पर पूरा नहीं होगा। ऐसे में सूबे के सभी डीसी के साथ इस बातचीत में कहा गया है कि नवम्बर महीने के अंत में दूसरी डोज का टारगेट पूरा किया जाए, जिसके लिए तेजी के साथ काम किया जाए।

यह भी पढ़ें:हर हिमाचली को नवंबर तक लग जाएगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

अब तक 55 फीसदी लोगों को ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है। लगभग एक महीने का समय टारगेट को पूरा करने में रह गया है। 30.71 लाख को दूसरी डोज लग चुकी। किन्नौर ने 102.8 लक्ष्य हासिल किया है जो पहले नंबर पर है। लाहुल 82.1 दूसरे स्थान पर है, सोलन 73.6 तीसरे, बिलासपुर 64.7, चंबा 42.5 प्रतिशत, हमीरपुर 56.7, कांगड़ा 51.1, कुल्लू 53.6, मंडी 51.8, शिमला 60.2, सिरमौर 44 फीसदी, ऊना ने 61.3 प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया है। इन्हीं, आंकड़ों पर मुख्य सचिव ने डीसी से चर्चा कर उन्हें हिदायतें दी हैं।

 

उधर, वैक्सीन के साथ कोविड की स्थिति का भी रिव्यू किया गया है। सभी डीसी से उनके जिले का हाल जाना गया। उनके यहां पर क्या स्थिति है और आने वाले समय के लिए क्या संभावनाएं हैं। किस तरह की तैयारियां जिलों में की गई हैं। व,हीं जिलों में इसके साथ चल रहे विकास के कार्य भी परखे गए। मुख्य सचिव ने जो टारगेट विकास कार्यों को लेकर दिया था। उसका फीडबैक लिया गया और जल्द से जल्द काम निपटाने को कहा गया। उन्होंने बिलासपुर में एम्स के चल रहे कार्य पर भी स्वास्थ्य विभाग से चर्चा की और कहा कि इसपर पूरी नजर रखी जाए और जो निर्धारित समय दिया गया है उसपर यह काम पूरा होना चाहिए। यह एक बड़ा प्रोजेक्ट है। इसके अलावा भी दूसरी परियोजनाओं को जांचा गया। वहीं जल शक्ति व लोक निर्माण के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश मुख्य सचिव की ओर से दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है