Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

चंबा में फटा बादल पुल व सड़कें बही, मकान के मलबे में दब गया किशोर

चंबा में फटा बादल पुल व सड़कें बही, मकान के मलबे में दब गया किशोर

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में मानसून के चलते काफी नुकसान हो रहा है। जिला चंबा में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। उपमंडल सलूणी की कंधवारा पंचायत और पिछला डियूर के गुलेल गांव में बारिश ने तबाही मचा दी है। यहां पर लोगों के घरों में पानी व मलबा घुस गया।भडोग गांव में एक मकान भूस्‍खलन की चपेट में आ गया और इस मकान में सो रहे 15 साल के विजय कुमार पुत्र ब्‍यास देव की मौत हो गई।

 

उधर कंधवारा में सड़क सहित पुल भी बह गया है भरमौर उपमंडल के तहत प्रंघाला नाला में निर्माणाधीन पुल क्षतिग्रस्‍त हो गया है। पहाड़ी से भारी भरकम चट्टानें पुल पर आ गिरीं, जिससे पुल टूट कर गिर गया है। प्रशासन अलर्ट हो गया है व लोगों की मदद के लिए फील्‍ड में पहुंच गया है।

सलूणी में पुलियां और घराट बह गए। साथ ही एक कार मलबे में दब गई। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। इसके साथ ही घरों व बाजार में पानी भी घुस गया। बादल फटने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। प्रशासन ने बादल फटने के बाद गुलेल गांव में सुरक्षा के लिहाज से घरों को खाली करवा दिया है। बादल फटने के बाद स्थानीय लोग बुरी तरह से सहम गए हैं।

उपमंडल सलूणी में कितना नुकसान हुआ है। इसका सही पता प्रशासन की ओर से रिपोर्ट तैयार करने के बाद ही हो पाएगा। चंबा-तीसा मार्ग रखालू मंदिर के पास भारी मात्रा में पानी आने के चलते बाधित हो गया है। बारिश का दौर जारी होने के कारण वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। तहसीलदार सलूणी पवन ठाकुर का कहना है उपमंडल सलूणी के किहार, डियूर सहित अन्य स्थानों पर भारी नुकसान होनी की सूचना मिली है। इसके बाद प्रशासन ने बचाव व राहत कार्य शुरू करवा दिया है। सभी पंचायतों से नुकसान की रिपोर्ट मांगी गई है। लोगों को सुरक्षित रहने को कहा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है