Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

हिमाचल में मौसम का कहर, कुल्लू में बादल फटा, आसमानी बिजली गिरने से भेड़ बकरियों की मौत

ओलावृष्टि ने किसानों की फसलों को किया तबाह, कल भी होगी भारी बारिश के साथ चलेगा अंधड़

हिमाचल में मौसम का कहर, कुल्लू में बादल फटा, आसमानी बिजली गिरने से भेड़ बकरियों की मौत

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज आसमान से बरसी राहत की फुहारों ने गर्मी से तो कुछ हद तक निजात दिलाई। लेकिन इसी बीच कुछ देर हुई बारिश ने प्रदेश में कहर भी ढा दिया। प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिला की गड़सा घाटी में जहां बादल फटा (Cloud Burst) है। वहीं सैंज के रैला गांव में आसमानी बिजली (Sky Lightning) गिरने से कई भेड़ बकरियों की मौत हो गई है। गड़सा घाटी में बादल फटने से कई घरों में पानी और मलबा घुस गया है। बादल फटने के बाद आई तबाही में एक गाय बह गई। वहीं दो सड़कें बंद भी बंद हो गई। जिसे पीडब्ल्यूडी (PWD) ने कड़ी मशकत के बाद काफी समय बाद बहाल किया। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम को बादल फटने से पूरी गड़सा घाटी के लोग सहम गए। बादल शाड़ाढाल जंगल में फटा था और यहीं से मलबा खड़ीसेरी नाला में बहता हुआ आया। बाढ़ का मलबा खड़ीसेरी गांव के तेज राम, अमर सिंह, सुखराम तथा बुधराम आदि के रिहायशी घरों में घुस गया। वहीं बाढ़ की चपेट में तेज राम की एक गाय भी आई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: आसमानी बिजली गिरने से पांवटा में एक की मौत, दूसरा घायल; ऊना में मिली लाश

वहीं रैला गांव में बिजली गिरने से 20 भेड़-बकरियों की मौत की सूचना है। बता दें कि हिमाचल में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों में हाहाकार मचा हुआ था। जिससे बुधवार को कुछ हद तक राहत मिली है। बुधवार को प्रदेश भर में बारिश हुई है। राजधानी शिमला सहित धर्मशाला, कुल्लू, मनाली, भुंतर में शाम को बारिश हुई। वहीं मंडी (Mandi) जिले के सराजए चौहारघाटी और कांगड़ा के बरोट में भारी ओलावृष्टि (Hailstorm) हुई, जिससे फसलों को काफी नुकसान हुआ है। चौहारघाटी की ग्राम पंचायत खलैहल में ओलावृष्टि से किसानों बागवानों की फसलों को नुकसान हुआ है। थोड़ी ही देर हुई ओलावृष्टि ने पूरे क्षेत्र को सफेद चारद ओढ़ा दी। ओलावृष्टि ने किसानों (Farmer) के खेतों में नकदी फसलों के पौधे जड़ से ही नष्ट कर दिया।

 

एक सप्ताह तक खराब रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) की माने तो कल यानी गुरुवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी रहेगा। अगले एक सप्ताह तक प्रदेश में मौसम मौसम खराब रहने और 20 जून को प्रदेश में मानसून के पहुंचने का पूर्वानुमान है। राजधानी शिमला में बुधवार को दिन भर हल्के बादल छाए रहे। शाम छह बजे शहर में झमाझम बारिश (Rain) शुरू हुई। हालांकि आज हुई बारिश ने मौसम को काफी कूल कूल कर दिया है। जिसकी चाह में अकसर पर्यटक हिमाचल का रूख करते हैं। पर्यटन स्थलों में आज हुई बारिश को देखकर पर्यटक झूम उठे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है