Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

Panchayat Election: सीएम जयराम ने मुरहाग स्कूल में डाला वोट, कर दिया ये दावा

शाम चार बजे के बाद कोरोना संक्रमित और होम क्वारंटाइन डालेंगे वोट

Panchayat Election: सीएम जयराम ने मुरहाग स्कूल में डाला वोट, कर दिया ये दावा

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के लिए पहले चरण में आज मतदान ( Voting) हो रहा है। सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) व साधना ठाकुर ने अपने गृह क्षेत्र स्थित मुरहाग स्कूल में बने पोलिंग बूथ में वोट डाला। इस अवसर पर उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि छोड़ो सारे काम, पहले करें मतदान। समस्त मतदाताओं से आग्रह है कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अवश्य करें।

यह भी पढ़ें: Himachal Panchayat Election:ठंड के बीच सुबह मतदान करने पहुंचे लोग, लग गई कतारें


सीएम जयराम ठाकुर ने दावा किया है कि इस बार के पंचायत चुनावों में 70 प्रतिशत प्रतिनिधि बीजेपी समर्थित चुनकर आएंगे। इस बार नगर निकाय चुनावों में भी 70 प्रतिशत प्रतिनिधि बीजेपी समर्थित चुनकर आए हैं और पंचायत चुनावों में भी यह आंकड़ा बरकरार रहने वाला है। साथ ही जयराम ठाकुर ने लोगों से योग्य उम्मीदवारों को चुनने का आहवान भी किया। जयराम ने बताया कि इस बार प्रदेश में 102 पंचायतें और 11 पंचायत प्रधान सर्वसम्मति से चुनकर आए हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए पंचायतें सबसे छोटी और सशक्त संस्था बनकर सामने आई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने 15 वर्षों के बाद प्रदेश में 389 नई पंचायतों, 7 नगर पंचायतों और 3 नगर निगमों का गठन किया है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों को कुछ लोग व्यक्तिगत रूप में ले लेते हैं जिससे फिर गांव परिवार में तनाव पैदा होने लग जाता है। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वे इन चुनावों में गांव परिवार को बीच में शामिल न करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए बेहतरीन प्रतिनिधियों का चुनाव करें।

 

प्रदेश की 1227 पंचायतों के लिए आठ बजे से शुरु हुआ मतदान शाम चार बजे तक चलेगा। कोरोना संकट के मद्देनजर सभी केंद्रों में सैनेटाइजर व थर्मल स्कैनिंग का प्रबंध किया गया है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वोट डाल रहे हैं। शाम चार बजे के बाद कोरोना संक्रमित और होम क्वारंटाइन ( Corona Infected and Home Quarantine) वोटर एक घंटे तक वोट डाल सकेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है