Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले- जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग पहले भी देखी है, ये दबाव बनाने की कोशिश है

पुलिस भर्ती मामले में विपक्ष को पता नहीं कि क्या कहना है

सीएम जयराम बोले- जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग पहले भी देखी है, ये दबाव बनाने की कोशिश है

- Advertisement -

धर्मशाला। जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग( Target killing) हमने वर्ष 1989 और 1990 में देखी है। फिर से वैसा ही दबाव बनाने की कोशिश वहां पर की जा रही है। विशेषकर एक समुदाय को टारगेट किया जा रहा है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने वर्ल्ड बाइसिकल डे ( World Bicycle day)पर शुक्रवार को नगर निगम धर्मशाला की ओर से आयोजित साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाने उपरांत मीडिया से बातचीत में कही। सीएम जयराम ने कहा कि पूर्व में भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने दूरदर्शन के डायरेक्टर, बीजेपी नेता और कई लोगों को मारा था। विशेषकर एक समुदाय को टारगेट करने की कोशिश की थी, ताकि यह लोग छोड़कर चले जाएं। दोबारा उसी तरह का दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन ऐसे मामलों पर केंद्र सरकार कार्रवाई कर रही है तथा आगामी दिनों में और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।शिमला में हुई मोदी रैली को लेकर एक सवाल के जवाब में सीएम जयराम ने कहा कि मोदी रैली में राजनीतिक फायदे या नुकसान का मसला नहीं है, बल्कि यह एक यूनीक कार्यक्रम( Unique Program) था। पूरे देश से संबंधित कार्यक्रम था। भारत की पहचान मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में बढ़ी है तथा मोदी रैली से पूरा देश हिमाचल के रिज से जुड़ा था।

यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के मामले में बीजेपी सरकार ने किए नए आयाम स्थापित: डॉ राजेश शर्मा

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले ( Police recruitment paper leak case)में विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर सीएम ने कहा कि शायद विपक्ष को पता नहीं कि क्या कहना है। हमने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की है। प्रमुख लोग जो इसमें शामिल हैं, उन्हें बिहार से लेकर आए हैं तथा एसआईटी इस संदर्भ में अपना काम बाखूबी कर रही है।हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती से संबंधित जब यह मामला ध्यान में आया। साढ़े ग्यारह बजे जानकारी मिली।

तो तुरंत एफआइआर दर्ज करने के लिए बोला। सुबह नौ बजे एसआइटी को गठित किया। इन सब बातों को विराम लगाने के लिए कहा। पार्दर्शिता के लिए लिखित परीक्षा को रद किया। बहुप्रतिक्षित होली-उतराला मार्ग को लेकर सीएम ने कहा कि इस मार्ग के लिए 5 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। सही मायने में इस मामले को बीजेपी सरकार ने ही आगे बढ़ाया है। फारेस्ट क्लीयरेंस के मसले में भी सरकार आगे बढ़ रही है। सीएम जयराम ने कहा कि करीब दस साल बाद धर्मशाला में समर फेस्टीवल शुरू हुआ है। मुझे भी पिछले कल समर फेस्टीवल में शामिल होने का मौका मिला। टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए इस तरह की गतिविधियां आवश्यक हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है