Covid-19 Update

2, 84, 964
मामले (हिमाचल)
2, 80, 747
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,559,119
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम ठाकुर बोले, विधानसभा में विपक्ष के नेता ऐसे उछलते है, जैसे वो जपिंग डॉल हों

बड़सर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान बिझड़ी में जनसभा के दौरान किए जुबानी हमला

सीएम जयराम ठाकुर बोले, विधानसभा में विपक्ष के नेता ऐसे उछलते है, जैसे वो जपिंग डॉल हों

- Advertisement -

हमीरपुर। सीएम जयराम ठाकुर (CM JaiRam Thakur) ने आज हमीरपुर जिला के अपने एकदिवसीय दौरे के दौरान बड़सर विधानसभा क्षेत्र के बिझड़ी में लगभग 265 करोड़ रुपए की 21 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने विधानसभा में सवाल उठाने वाले विपक्षी नेताओं (leaders of opposition) पर तंज कसा है। सीएम ने कहा कि विधानसभा में बजट सत्र में विपक्ष के नेता ऐसे उछल-उछल कर बोल रहे हैं। एक नेता तो ऐसे उछलते हैं, जैसे मानों उनके कुर्सी में स्प्रिंग लगा हो। वह कुर्सी से ऐसी उछलते हैं, जैसे जपिंग डॉल (jumping doll) हो। हर बात पर नेताओं को उछलने की आदत हो गई। सीएम जयराम ठाकुर बड़सर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने कहा कि पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आने के बाद अब विपक्ष में शांति हैं। अब विपक्षा शांत हो गया है। पंजाब में सरकार बनाने का दावा कांग्रेसी कर रहे थे, लेकिन यहां पर सीएम चन्नी अपनी दोनो सीटें ही हार गए।

यह भी पढ़ें:सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश के पहले ड्रोन स्कूल का किया उद्घाटन, इन क्षेत्रों में होगी तरक्की

 

प्रदेश में फिर से सत्ता में लौटेगी बीजेपी

सिद्धू पर तंज कसते हुए सीएम जयराम ने कहा कि वह उनके और अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के अच्छे दोस्त है और सिद्धू साहब उनकी ताली हो गई है। वह चुनावों में तीसरे स्थान पर रहे हैं। हिमाचल में आने वाले समय में कांग्रेस के लिए कुछ नहीं बचेगा। हिमाचल में भी कांग्रेस के हालात अन्य राज्यों की तरह ही होंगे। सीएम ने कहा कि बीजेपी प्रदेश में एक बार फिर सत्ता में आएगी। सीएम ने कहा कि 2022 के चुनावों में भाजपा को पांच की पांच सीटें चाहिए, ताकि प्रदेश में भाजपा रिपीट हो सके। उन्होंने विश्वास जताया है कि वह इसमें जरूर सफल होंगे। सीएम ने बिझड़ी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार का चार वर्ष का कार्यकाल कोविड (Covid ) महामारी के कारण लगभग दो वर्ष प्रतिकूल रूप से प्रभावित होने के बावजूद उपलब्धियों भरा रहा है।

 

सीएम जयराम ठाकुर ने दी ये सौगातें

जयराम ठाकुर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोटा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत, बिझड़ी में आईटीआई खोलने, कलवाड़ा में 10 लाख रुपए की लागत से पुल, बडाग्रां में पशु औषधालय खोलने और पशु औषधालय ब्यार को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने, भोटा और बिझड़ी में अस्थाई पुलिस चौकी को नियमित पुलिस चौकी बनाने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुलहेड़ा में विज्ञान कक्षाओं तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लोहारली में वाणिज्य कक्षाएं आरंभ करने की भी घोषणा की। उन्होंने ग्राम सुलाहरी और उताप लजियाणा में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने की भी घोषणा की। सीएम ने बिझड़ी में 2.47 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 10 बिस्तरों वाले आयुर्वेदिक अस्पताल भवन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जौरे अंब में 1.28 करोड़ रुपए विज्ञान प्रयोगशाला भवन, बड़सर-शाहतलाई मार्ग पर हरसौर के निकट सिरहाली खड्ड पर 6.33 करोड़ रुपए की लागत से बने पुल, बिझड़ी चलसाई चकलाड़ा अम्बोटा घंगोट सड़क पर 4.07 करोड़ रुपए की लागत से बने चोड नाला पुल, नाबार्ड के तहत बड़ाग्रां मुख्य सड़क से कलवल वाया थान चलीली माजरा तक 1.34 करोड़ रुपए की मेटलिंग और टारिंग कार्य, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धनगोटा में 1.16 करोड़ रुपए लागत से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला भवन, बड़सर क्षेत्र में ब्यास नदी से विभिन्न उठाऊ पेयजल योजनाओं के संवर्द्धन के लिए 34.59 करोड़ रुपए, उठाऊ पेयजल योजना बानी बड़सर गरली फेज.1 व 2 के सवंर्द्धन के लिए 2.66 करोड़ रुपए, तहसील बड़सर में उठाऊ पेयजल योजना बानी गरली की वितरण प्रणाली में सुधार के लिए, बड़सर क्षेत्र के लिए हर घर नल से जल योजना के तहत उठाऊ पेयजल योजना के संवर्द्धन के लिए 14.11 करोड़ रुपए, हर घर नल से जल योजना के तहत उठाऊ पेयजल योजना भेबर सहेली के लिए 1.16 करोड़ रुपए और उठाऊ पेयजल योजना अम्बेरी टिप्पर, दांदरू की वितरण प्रणाली में सुधार के लिए 1.37 रुपए के उद्घाटन किए।

 

इनके किए शिलान्यास

सीएम ने बड़ा खलोट सुदर बटालौ जौरे घाट मार्ग पर सुक्कर खड्ड पर 6.88 करोड़ रुपए की लागत से पुल, सिविल अस्पताल बड़सर में पीएस, ऑक्सीजन व मैनिफोल्ड सिस्टम के लिए 46 लाख रुपए, भेहड़ सहेली, हारमाए बानी बड़सर, गरली के लिए 8.50 करोड़ रुपए की उठाऊ पेयजल योजना, हर घर नल से जल योजना के अंतर्गत बनी बड़सर गरली जोन-2 के तहत घरेलू कनेक्शन प्रदान करने के लिए 3.09 करोड़ रुपए, इसी योजना के अंतर्गत बानी बड़सर गरली जोन-1 के तहत घरेलू नल कनेक्शन प्रदान करने के लिए 6.88 करोड़ रुपए तथा उठाऊ पेयजल योजना उटप सरवीं, घल्लियां, सेर बलौनी धनेड़ चरण-1 के लिए 9.86 करोड़ रुपए तथा बड़सर क्षेत्र में ब्यास नदी के किनारे विभिन्न उठाऊ पेयेजल योजनाओं के संवर्धन के लिए 137.57 करोड़ रुपए की योजनाओं के शिलान्यास किए।

 

दियोटसिद्ध मंदिर में की पूजा-अर्चना

सीएम ने दियोटसिद्ध में बाबा बालकनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की तथा मंदिर में 10.34 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित लंगर भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने दियोटसिद्ध मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 10.87 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित स्वर्णिम यात्री निवास नंबर एक और 5.08 करोड़ रुपए की निर्मित होने वाले स्वर्णिम यात्री निवास ;नम्बर 2द्ध की आधारशिला रखी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य के लिए करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है, जिसमें करोड़ों रुपये की पेयजल परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदान किए गए मजबूत नेतृत्व के कारण संभव हुआ कि भारत गुरू के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन गंगा शुरू करके देश के 21000 से अधिक लोगों को यूक्रेन से वापस लाया गया। उन्होंने कहा कि ऊना.हमीरपुर रेलवे लिंक का भी सर्वेक्षण किया गया है, जिसका 75 प्रतिशत खर्च केंद्र सरकार वहन करेगी।

 

प्रदेश में हुआ अभूतपूर्व विकास

पूर्व विधायक एवं जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने कहा कि राज्य ने पिछले लगभग चार वर्षों में कोरोना महामारी के बावजूद अभूतपूर्व विकास किया है। उन्होंने हाल ही में सीएम द्वारा पेश राज्य के बजट में समाज के हर वर्ग का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए सीएम को धन्यवाद दिया। उन्होंने सीएम को क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों से भी अवगत कराया। उन्होंने हाल ही में सीएम द्वारा पेश किए गए विकास और कल्याणकारी बजट की भी सराहना की। उपमुख्य सचेतक कमलेश कुमारी, पूर्व विधायक राम रतन शर्मा, एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, मंडल भाजपा अध्यक्ष बड़सर कुलदीप ठाकुर, राकेश बबली, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी विनोद कुमार, राज्य संयोजक कौशल विकास निगम नवीन शर्मा, उपायुक्त देबश्वेता बनिक इस अवसर पर मौजूद रहे।

सीएम के स्वागत को पहुंचे कांग्रेसी विधायक, बोले, जयराम ठाकुर ने नहीं दिखाया बुलाने का बड़प्पन

सत्ता में आने के बाद पहली बार बड़सर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर के दौरे पर बड़ा बयान दिया है। विधायक इंद्रदत लखनपाल ने कहा कि वह सीएम जयराम ठाकुर के स्वागत के लिए आए, लेकिन सीएम ने बडप्पन दिखा नहीं बुलाया। विधायक इंद्रदत लखनपाल सीएम जयराम ठाकुर का स्वागत करने के लिए भोटा हैलीपैड पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बड़सर के विधायक होने के नाते सीएम का स्वागत करने के लिए आए थे, लेकिन सीएम ने बड़प्पन न दिखाते हुए उन्हेंने नहीं बुलाया। उन्हें उम्मीद थी कि सीएम उन्हें साथ चलने के लिए बोलेंगे, लेकिन सीएम ने ऐसा नहीं किया। विधायक ने कहा कि खैर यह सीएम की अपनी सोच है। उन्होंने स्वागत कर दिया, अब सीएम को यह देखना है कि किसे साथ ले जाना है और किसे नहीं। बड़सर में बीजेपी वैसे भी पांच ध्रुवों में बंटी हुई है। सीएम आखिर बोलते भी किसको वह खुद ही लाचार थे। विधायक ने कहा कि स्वर्गीय पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को कई बार यहां पर आए तो भाजपा के लोग उनको काले झंडे दिखाते है। वह शांति का संदेश देना चाहते थे, ताकि क्षेत्र के विकास को बढ़ावा मिल सके। उन्होंने इस सोच को प्रयास किया है, ताकि क्षेत्र के विकास में कमी न रहे। विधायक ने कहा कि चुनावी वर्ष में सीएम जो भी घोषणाएं करेंगे लेकिन चार पांच माह में यह घोषणाएं जमीन पर मुश्किल ही उतरेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है