Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले, हिमाचल में खुलेगा बुलेट प्रूफ जैकेट का कारखाना

हमीरपुर के चौकी में आयोजित सैनिक सम्मान समारोह में पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले, हिमाचल में खुलेगा बुलेट प्रूफ जैकेट का कारखाना

- Advertisement -

हमीरपुर। देश और इसकी सेनाओं को मजबूत बनाने के लिए मोदी (Modi) ने कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। सेना को आधुनिक हथियार मुहैया करवाने के साथ-साथ मोदी ने आत्मनिर्भर भारत (India) अभियान के तहत देश में ही हथियारों के निर्माण पर विशेष बल दिया है। अभी तक देश में 22 कारखाने भी खोले जा चुके हैं। हिमाचल (Himachal) में भी बुलेट प्रूफ जैकेट का कारखाना लगने जा रहा है। यह बात रविवार को हमीरपुर के निकटवर्ती गांव चौकी में आयोजित सुजानपुर (Sujanpur) विधानसभा क्षेत्र के सैनिक सम्मान समारोह में शिरकत करते हुए अनुराग ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि पीएम की इस पहल से भारत (India) की सैन्य ताकत ही नहीं बढ़ेगी, इससे भारत आर्थिक रूप से भी मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें:अनुराग बोले- AAP का हिमाचल में कोई आधार नहीं, बीजेपी ही करेगी प्रदेश में रिपीट

सेना को अपना परिवार मानते हैं मोदी

बीजेपी (BJP) की सरकारों ने हमेशा सैनिकों को सर्वोच्च सम्मान दिया है। कारगिल युद्ध के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पहली बार सभी शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर घर तक पहुंचाने की परंपरा शुरू की थी। पहले शहीदों के परिजन इन वीर सपूतों के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाते थे। पीएम नरेंद्र मोदी सेना (Army) को अपना परिवार मानते हैं और सैनिकों से संबंधित हर मुद्दे पर त्वरित निर्णय लेते हैं। वह ऐसे एकमात्र पीएम हैं जो हर वर्ष बार्डर पर जाकर सैनिकों के साथ ही दीवाली मनाते हैं। देश की बागडोर संभालते ही मोदी ने दशकों से लंबित वन रैंक वन पेंशन के लिए 55 हजार करोड़ रुपए जारी करके सैनिकों को बहुत बड़ी सौगात दी।

हिमाचल के 1100 से अधिक शूरवीरों को मिला वीरता पुरस्कार

सेना में हिमाचल के योगदान की चर्चा करते हुए अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि इस छोटे से पहाड़ी राज्य की आबादी देश की कुल आबादी का केवल आधा प्रतिशत है, लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) में हिमाचल का योगदान 4 प्रतिशत है। विभिन्न युद्धों और सैन्य आपरेशनों में हिमाचल के शूरवीरों को 1100 से अधिक वीरता पुरस्कार मिले हैं। यही कारण है कि हिमाचल को वीरभूमि के नाम से जाना जाता है। इस अवसर पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) ने भी शहीदों, पूर्व सैनिकों, सेवारत सैनिकों और उनके परिजनों को नमन करते हुए कहा कि उनके योगदान को देश कभी नहीं भुला सकता। उन्होंने कारगिल युद्ध में शहीद हुए हिमाचल प्रदेश के कई जवानों की शहादत से संबंधित कई भावुकतापूर्ण अनुभव साझा किए।

समारोह में शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

समारोह के दौरान पूर्व सैनिकों और उनके स्‍वजनों को सम्मानित किया गया तथा दो मिनट का मौन रखकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर प्रदेश भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक एवं जिला परिषद सदस्य कैप्टन रणजीत सिंह, बीजेपी मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ठाकुर और पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ संयोजक कैप्टन सुरेश कुमार ने भी विचार रखे। भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्माए कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा और भाजपा के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कोई वजूद नहीं है। भाजपा की सरकार फ‍िर से सत्‍ता में आएगी। इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश में भाजपा की जीत के ईवीएम पर सवाल उठाने पर भी अनुराग ने प्रतिक्रिया दी। उन्‍होंने कहा यह विपक्ष की आदत बन चुकी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है