Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

इस बार CM Jairam Thakur नहीं दिलवाएंगे प्रधान-उपप्रधान को शपथ, जानें कब होगी Oath Taking Ceremony

22 से 26 जनवरी के बीच होगा कार्यक्रम, 27 को पहली बैठक

इस बार CM Jairam Thakur नहीं दिलवाएंगे प्रधान-उपप्रधान को शपथ, जानें कब होगी Oath Taking Ceremony

- Advertisement -

शिमला। पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रधान (newly elected panchayat pradhan) उपप्रधान को सीएम जयराम ठाकुर शपथ (Oath) नहीं दिलवाएंगे। कोरोना को देखते हुए इस बाबत फैसला लिया गया है। पिछली बार तत्कालीन सीएम वीरभद्र सिंह (CM Virbhadra Singh) ने प्रधानों और उपप्रधानों को शपथ दिलाई थी, लेकिन इस बार सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) कोरोना के चलते शपथ (Oath Taking Ceremony) नहीं दिलाएंगे। अब 22 जनवरी से 26 जनवरी के दौरान संबंधित उपमंडलाधिकारी (नागरिक) (SDM) खंड स्तर पर नवनिर्वाचित प्रधानों और उपप्रधानों को शपथ दिलाएंगे। इस बात की जानकारी ग्रामीण विकास एवं पंचायतीव राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने दी।

यह भी पढ़ें :- Breaking: कांगड़ा में प्रधान का चुनाव निरस्त, अब 21 जनवरी को दोबारा डाले जाएंगे वोट

 

 

वीरेंद्र कंवर ने बताया कि प्रदेश की नवगठित ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों और जिला परिषदों की पहली बैठक 27 जनवरी, 2021 को आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने इस संबंध में 16 जनवरी को ही अधिसूचना जारी कर दी है। इस बैठक में पंचायत प्रधान वार्ड पंचों को शपथ दिलाएंगे और ग्राम पंचायत अन्य स्थानीय विषयों पर भी चर्चा करेगी। वीरेंद्र कंवर ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण इस बार प्रधानों और उपप्रधानों को मुख्यमंत्री द्वारा मंडलस्तरीय सम्मेलनों में शपथ दिलाना संभव नहीं हो पा रहा है। इसलिए सीएम जयराण ठाकुर ने निर्णय लिया है कि ग्राम पंचायतों के प्रधानों व उप-प्रधानों को 22 जनवरी से 26 जनवरी के दौरान संबंधित उपमंडलाधिकारी खंड स्तर पर शपथ दिलाएंगे।

उन्होंने कहा कि एसडीएम इस दौरान प्रधानों व उपप्रधानों की संख्या और शपथ स्थल में स्थान की उपलब्धता के मद्देनजर एक दिन या अलग-अलग दिनों विभिन्न समूहों में प्रधानों व उपप्रधानों को शपथ दिलाएंगे। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने बताया कि पंचायत समिति सदस्यों को एसडीएम और जिला परिषदों के सदस्यों को जिलाधीशों द्वारा शपथ दिलाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है