Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले: मनोरंजन के साथ शिक्षा और ज्ञान की जानकारी भी देगा रेडियो ऑरेंज

सीएम जयराम ठाकुर ने रेडियो ऑरेंज के शिमला चैनल का किया शुभारंभ

सीएम जयराम बोले: मनोरंजन के साथ शिक्षा और ज्ञान की जानकारी भी देगा रेडियो ऑरेंज

- Advertisement -

शिमला। सीएम जय राम ठाकुर ने मंगलवार को शिमला (Shimla) के समीप कुफरी में रेडियो ऑरेंज (Radio Orange) के शिमला चैनल और बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स-2021 के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य में रेडियो सूचना और मनोरंजन का विशेष रूप से मुख्य साधन है। सीएम जयराम ने कहा कि लघु, मध्यम और बड़े उद्यमियों को समाज में उनके योगदान और आर्थिक विकास के लिए सम्मानित और बढ़ावा देने के लिए रेडियो ऑरेंज द्वारा यह सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि यह युवा उद्यमियों को अपने संबंधित क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए अधिक समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करने के लिए प्रेरित करने में दूरगामी भूमिका निभाएगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: अब इन दो नई साइट्स पर उड़ेंगे मानव परिंदे, टेक्निकल कमेटी से मिली मंजूरी

जयराम ठाकुर ने देश की अर्थव्यवस्था और समाज को आगे ले जाने में योगदान देने वाले उद्यमियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि रेडियो ऑरेंज न केवल लोगों का मनोरंजन करेगा ,बल्कि शिक्षा, ज्ञान और नई जानकारी का प्रसार भी करेगा। उन्होंने कहा कि प्रसारण का सबसे पुराना माध्यम होने के बावजूद, आज भी रेडियो आम जनता के बीच एक लोकप्रिय माध्यम बना हुआ है। उन्होंने कहा कि टीवी के आने के बाद, रेडियो की लोकप्रियता थोड़ी कम हो गई, लेकिन एफएम चैनलों ने रेडियो को पुनर्जीवित कर दिया है और यह जनता के बीच, विशेष रूप से युवाओं में बहुत लोकप्रिय हुए हैं।

 

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य में रेडियो खासकर एफएम संचार का और भी प्रभावी माध्यम बन गया है। उन्होंने कहा कि आजादी आंदोलन से मन की बात तक रेडियो ने हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि ऑरेंज एफएम हिमाचल के परिवेश के अनुरूप लोगों के लिए सार्थक और उपयोगी कार्यक्रम तैयार कर प्रसारित करेगा। इस अवसर पर सीएम जयराम (CM Jai Ram Thakur) ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले उद्यमी रूपमंत्रा और डॉ. ऑर्थो के डॉ. संजीव जुनेजा, सुन्दर ज्वैलर्स के महेन्द्र खुराना, स्पाइका के सतेंद्र कुमार और यश शर्मा को सम्मानित किया। इस अवसर पर ऑरेंज रेडियो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ईनो मजूमदार ने मुख्यमंत्री और उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में शुभारम्भ के पश्चात रेडियो ऑरेंज आज लाखों श्रोताओं के लिए 10 नए केन्द्रों से प्रसारण कर रहा हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है